साइकिल' से कपिल सिब्बल जाएंगे राज्यसभा, जानिए क्या है खास

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

साइकिल' से कपिल सिब्बल जाएंगे राज्यसभा, जानिए क्या है खास




'साइकिल' से कपिल सिब्बल जाएंगे राज्यसभा, जानिए क्या है खास



नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता रहे कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) समर्थन से राज्यसभा जा रहे हैं. बुधवार को समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा में नामांकन दाखिल किया है.

कपिल सिब्बल ने नामांकन के बाद कहा कि 16 मई को वह कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. कपिल सिब्बल के राज्यसभा (Rajyasabha) बनने के बाद समाजवादी पार्टी को एक जाना माना वकील मिल जायेगा. साथ ही राज्यसभा में सपा की आवाज को बुलंद करने वाला एक बड़ा नेता भी सपा के पास हो जायेगा.

इस खबर में ये है खास-

● सपा के समर्थन से दाखिल किया नामांकन
● सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में है इतनी फीस
● कपिल सिब्बल ने कई बड़े केस लड़ा

सपा के समर्थन से दाखिल किया नामांकन

कपिल सिब्बल ने कहा कि उन्होंने सपा के समर्थन से निर्दलीय ही नामांकन दाखिल किया है. उन्होंने आगे कि वह उत्तर प्रदेश की आवाज निर्दलीय के रूप में उठाते रहेंगे. इससे पहले कपिल सिब्बल को लेकर खबर थी कि वह झारखंड से राज्यसभा जा सकते हैं. हालांकि आज नामांकन के बाद तमाम अटकलों पर विराम लग गया है. उन्होंने कई बड़े केस को सुप्रीम कोर्ट लड़ा है. आईये जानते हैं कि कपिल सिब्बल एक केस के लिए कितनी फीस लेते हैं.

सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में है इतनी फीस

2015 की रिपोर्ट के अनुसार कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में एक केस के लिए लगभग 10 से 15 लाख रुपये की फीस लेते थे. वहीं इस समय कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में एक केस लड़ने के लिए लगभग 20-25 रुपये की फीस चार्ज करते हैं. दूसरी तरफ वह हाईकोर्ट में एक केस के लिए 9 से 16 लाख रुपये की फीस लेते हैं.

कपिल सिब्बल ने कई बड़े केस लड़ा

बता दें कि कपिल सिब्बल के पिता भी एक बड़े वकील थे. वे इंटरनेशनल बार एसोसिएशन के लिविंग लेजेंड ऑफ लॉ की पदवी से भी सम्मानित किए गए थे. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने चुनाव आयोग की नोटिस पर कपिल सिब्बल से कानून सलाह की मांग किया था. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में आजम खान की पैरवी करते हुए उन्हें जमानत दिलाने का काम किया है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ