CM शिवराज सिंह ने किया ऐलान- जिन पंचायतों में होगा निर्विरोध चुनाव, वहाँ मिलेंगी ये खास सुविधाएं

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

CM शिवराज सिंह ने किया ऐलान- जिन पंचायतों में होगा निर्विरोध चुनाव, वहाँ मिलेंगी ये खास सुविधाएं




CM शिवराज सिंह ने किया ऐलान- जिन पंचायतों में होगा निर्विरोध चुनाव, वहाँ मिलेंगी ये खास सुविधाएं




भोपाल/विदिशा. मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव का ऐलान कभी भी हो सकता है. उससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा के कागपुर गांव में ऐलान किया कि पंचायत चुनाव में लड़ाई झगड़े से बचना होगा और जिन पंचायतों में निर्विरोध चुनाव होगा वहां सरकार विशेष सहूलियत देगी.

उन पंचायतों में विशेष तौर पर विकास के काम किए जाएंगे.

मध्य प्रदेश में पंचायत निकाय चुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज ग्रामीण परिवहन सेवा की शुरुआत की. विदिशा के गांव कागपुर में उन्होंने ग्रामीण परिवहन सेवा के जरिए ग्रामीण क्षेत्रों में सफर सुलभ बनाने के लिए बसों को हरी झंडी दिखाई. सड़क परिवहन निगम के विकल्प के तौर पर मुख्यमंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों में परिवहन सेवा बढ़ाने की शुरुआत की है. कागपुर में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में इसकी शुरुआत हुई है. मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि अगले 6 महीने में प्रदेश के दूसरे ग्रामीण क्षेत्रों में भी परिवहन सेवा की शुरुआत होगी.

ग्रामीण परिवनह सेवा

सीएम शिवराज ने कागपुर में विकास कार्यों की सौगात देते हुए विदिशा के 165 गांव में 208 करोड़ की लागत से जल्द पानी पहुंचाने का भी ऐलान किया. संजय सागर बांध से यह पानी पहुंचाया जाएगा. सीएम शिवराज ने ग्रामीण परिवहन सेवा की शुरुआत करते हुए कहा गांव-गांव में सड़कों का निर्माण हुआ है. घाटे के रूट पर गाड़ी चलाने वालों को सरकार प्रोत्साहित करेगी. जो घाटा बस संचालकों का होगा उसकी भरपाई सरकार करेगी. 3000 किलोमीटर बस चलाने पर साढ़े चार हजार की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. सीएम ने बेरोजगार युवकों को बस चलाने के लिए आगे आने की अपील की ऐसे युवकों की सरकार मदद करेगी.

सड़क परिवहन निगम का विकल्प

परिवहन विभाग ने विदिशा के 73 मार्गों के लिए 36 परमिट जारी हैं नई ग्रामीण परिवहन सेवा से विदिशा जिले के 546 गांव जुड़ेंगे और इससे करीब 5 लाख की आबादी को फायदा होगा. बीजेपी सरकार के दौरान 2005 में सड़क परिवहन निगम बंद कर दिया गया था. अब सरकार सड़क परिवहन निगम के विकल्प के तौर पर ग्रामीण सेवाओं को प्रोत्साहित कर रही है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ