MP Weather Update: 26 मई के बाद होगी प्री मानसून की बूंदाबांदी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP Weather Update: 26 मई के बाद होगी प्री मानसून की बूंदाबांदी



MP Weather Update: 26 मई के बाद  होगी प्री मानसून की बूंदाबांदी




Indore Weather Update: इंदौर में लगातार दूसरे दिन पश्चिमी विक्षोभ के असर से मंगलवार को भी बादल छाए रहे । सुबह पश्चिमी हवाएं सुबह 10 से 15 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति चली।

मंगलवार को शहर में 35 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से हवाएं चली थी। सोमवार को शहर में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 37.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं सोमवार रात को बादल छाए रहने के कारण रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी दिखाई दी। मंगलवार सुबह न्यूनतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री अधिक था।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक इंदौर में अगले दो दिन अधिकतम तापमान 38 से 39 डिग्री के आसपास रहेगा और गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक इंदौर में 26 मई के बाद प्री मानसून की पहली बूंदाबादी देखने को मिलेगी। भाेपाल स्थित मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी वेद प्रकाश सिंह के मुताबिक वर्तमान में हवा के कम दबाव का क्षेत्र राजस्थान के ऊपर बना हुआ है। उससे होते हुए एक ट्रफ लाइन गुजरात होते हुए अरब सागर तक जा रही है। इस वजह से अरब सागर से आ रही नमी के कारण इंदौर में बादल दिखाई दे रहे है और तेज हवाएं चल रही है।

अगले कुछ दिन इंदौर में बादल भी छाए रहेंगे। सोमवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश भी हुई। प्रदेश के सतना जिले में 11 मिमी, खजुराहो में 8.3 मिलीमीटर, रीवा में 7 मिलीमीटर, मंडला में 5 मिमी, ग्वालियर में 4 मिलीमीटर, टीकमगढ़ में 2 मिमी बारिश दर्ज की गई। प्रदेश में सर्वाधिक तापमान खजुराहो में 41.4 डिग्री, राजगढ़, खंडवा, खरगोन में भी तापमान 41 डिग्री दर्ज किया गया।

दिनांक अधिकतम न्यूनतम

इंदौर

24 मई 38 26

25 मई 38 26

भोपाल

24 मई 40 28

25 मई 39 28

उज्जैन

24 मई 37 26

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ