जेल के महिला वार्ड में रखा गया था ट्रांसजेंडर कैदी, दो साथी कैदियों को कर दिया प्रेगनेंट

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जेल के महिला वार्ड में रखा गया था ट्रांसजेंडर कैदी, दो साथी कैदियों को कर दिया प्रेगनेंट



जेल के महिला वार्ड में रखा गया था ट्रांसजेंडर कैदी, दो साथी कैदियों को कर दिया प्रेगनेंट



अमेरिकी राज्य न्यू जर्सी की महिला जेल में बंद एक ट्रांसजेंडर कैदी को अब पुरुष जेल में शिफ्ट कर दिया है। दरअसल ट्रांसजेंडर कैदी ने अपनी दो साथी महिला कैदियों को गर्भवती कर दिया जिसके बाद उसकी जेल बदलनी पड़ी। डेमी माइनर अपने पूर्व पिता, जिन्होंने उसे गोद लिया था, की चाकू मारकर हत्या करने के लिए 30 साल की सजा काट रही है। जून में माइनर को एडना माहन करेक्शनल फैसिलिटी से गार्डन स्टेट यूथ करेक्शनल फैसिलिटी में शिफ्ट कर दिया गया था।
डेलीमेल की खबर के अनुसार 27 वर्षीय माइनर ने कहा कि ट्रांसफर के दौरान गार्ड्स ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया और जीएससीएफ में ट्रांसफर के दौरान उसने खुद को फांसी लगाने की कोशिश की। जस्टिस 4 डेमी ब्लॉग पर एक पोस्ट के अनुसार, माइनर ने दावा किया कि जेल के अधिकारियों ने उसे टारगेट किया और एक महिला को तलाशी देते वक्त उसका मजाक उड़ाया। एक दूसरी पोस्ट में उसने दावा किया कि ट्रांसफर के दौरान उसे पीटा भी गया।



'मैं महिला हूं जो ट्रांसजेंडर है': 

माइनर ने कहा कि उसे कुछ समय के लिए न्यू जर्सी स्टेट जेल में रखा गया था जहां गार्ड्स उसे 'पुरुष' की तरह संबोधित करते थे। लेकिन उसका केस अप्रैल में विवादों में घिर गया जब न्यू जर्सी के जेल विभाग ने दावा किया कि उसे एडना माहन करेक्शनल फैसिलिटी में दो साथी कैदियों को गर्भवती कर दिया। माइनर ने लिखा, 'मैंने स्वीकार कर लिया कि मैं एक पुरुष जेल में हूं लेकिन मैं यह कभी स्वीकार नहीं करूंगी कि मैं एक महिला के अलावा भी कुछ हूं, जो ट्रांसजेंडर है।'


 एक ब्लॉग पोस्ट में माइनर ने गार्ड्स पर दुर्व्यवहार करने और धमकाने का आरोप लगाया। उसने कहा, 'एक बार एक गार्ड ने कहा कि मैं इसकी परवाह नहीं करता कि तुमने क्या किया... यहां कोई कैमरा नहीं है... यहां सभी पुरुष हैं, तुम भी।' उसने कहा, 'जेल विभाग ने मुझे सबसे हिंसक जेलों में से एक में डालकर, सुरक्षित और यौन उत्पीड़न से आजाद होने के मेरे अधिकारों का उल्लंघन किया है।' माइनर का दावा है कि दो महीने पहले हुई घटना की सजा के तौर पर उसे एडना माहन से हटाया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ