सक्तेशगढ़ आश्रम में दिनदहाड़े चली गोली,एक बाबा की मौत, दूसरा घायल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सक्तेशगढ़ आश्रम में दिनदहाड़े चली गोली,एक बाबा की मौत, दूसरा घायल



सक्तेशगढ़ आश्रम में दिनदहाड़े चली गोली,एक बाबा की मौत, दूसरा घायल


मिर्जापुर जिले के सक्तेशगढ़ स्थित स्वामी अड़गड़ानंद के परमहंस आश्रम में गुरुवार सुबह भक्त और आश्रम के लोग सुबह की दिनचर्या में लीन थे। तभी गोली चलने की आवाज आई। लोगों ने देखा तो गोली लगने से एक साधु की मौत हो चुकी थी जबकि दूसरा घायल अवस्था में था। घायल को आश्रम के लोग आनन-फानन चंदौली स्थित एक निजी अस्पताल लेकर चले गए।

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो उसे सिर्फ एक साधु मृत मिले। सिर में गोली लगी थी। पुलिस ने पहले एक साधु के आत्महत्या करने की बात बताई।  इसके बाद सीसी कैमरे की पड़ताल करने पर पता चला कि एक और साधु को गोली लगी है। जो चंदौली में भर्ती हैं। घटना के दौरान स्वामी अड़गड़ानंद आश्रम में मौजूद थे। मामले को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हैं।

संदिग्ध परिस्थितियों में चली गोली
यथार्थ गीता के प्रणेता  स्वामी अड़गड़ानंद महाराज के लाखों भक्त  देश और विदेश में फैले हैं। उनका चुनार के सक्तेशगढ़ में परमहंस आश्रम है। गुरुवार सुबह जब आश्रम के अनुयायी और भक्त आसन लगाकर भक्ति में लीन थे। इसी दौरान आश्रम में गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी। आश्रम में गोली की आवाज सुनकर हड़कंप मच गया। जिस तरफ से गोलियां चलने की आवाज आई उस तरफ लोग दौड़ पड़े। देखा कि साधु जीवन बाबा उर्फ जीत (45) पुत्र सियाराम निवासी सीहोर जनपद शिवपुर (मध्य प्रदेश) और  आशीष महराज (46) को गोली लगी थी।

सूचना पर चुनार व अन्य थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। सीओ चुनार रामानंद राय फील्ड यूनिट व  डाग स्क्वाड के साथ मौके पर पहुंचे। मौके पर जीवन बाबा उर्फ जीत (45) पुत्र सियाराम निवासी छतरी थाना सीहोर जनपद शिवपुर मध्य प्रदेश का शव मिला। जिनके सिर में गोली लगी थी।   

सीओ की पड़ताल में पता चला कि जीवन बाबा ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। मौके से दो तमंचे बरामद हुए। दोपहर 12 बजे तक आशीष महाराज को गोली लगने की बात को आश्रम के लोगों ने छिपाए रखा। दो लोगों को गोली लगने की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने एएसपी नक्सल महेश सिंह अत्रि को मामले की जांच के लिए घटनास्थल पर भेजा।

मौके पर पहुंचे एएसपी नक्सल ने बताया कि एक साधु की गोली लगने की सूचना पर आश्रम के सीसी फुटेज की पड़ताल की गई। फोरेंसिक जांच के बाद पाया गया कि एक और व्यक्ति को गोली लगी है। मिर्जापुर के अस्पताल और अन्य अस्पताल में पता किया गया, पर पता नहीं चला। इसके बाद पुलिस  ने अपने सूत्रों से पता लगाया कि आशीष बाबा को गोली लगी है। वह चंदौली के अस्पताल में भर्ती हैं।

सीओ सिटी चंदौली द्वारा मौके पर जाकर पता किया गया। जिसके बाद आशीष बाबा को गोली लगने की पुष्टि हुई है। आशीष बाबा नामक साधु को चंदौली के आरडी मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल सूत्रों के अनुसार उनकी कमर में फंसी गोली निकाल दी गई है। ऑपरेशन भी पूरा हो चुका है। वे खतरे से बाहर हैं। 
पीडीडीयू नगर से गाड़ी बुक कर आश्रम आया था साधु, चालक हिरासत में
परमहंस आश्रम में खुद को गोली मारने वाले साधु जीवन बाबा ने बुधवार को पीडीडीयू नगर रेलवे स्टेशन से गाड़ी बुक की थी। सूत्रों के अनुसार साधु सफेद कपड़ों में बुधवार को रेलवे स्टेशन स्थित टैक्सी स्टैंड पर पहुंचा था। इसके बाद उसने चालकों से किलोमीटर के हिसाब से किराया बुक करने को कहा।


315 बोर के दो अवैध कट्टे बरामद

बाद में मौके पर पहुंचे एसएसपी ऑपरेशन महेश अत्री (SSP Operation Mahesh Attri) ने खुलासा किया कि दो साधुओं को गोली लगी, जिसमें एक की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल होकर इलाज करा रहा है। मौके से 315 बोर के दो अवैध कट्टे भी बरामद हुआ है। घायल साधु को गुपचुप गैर जनपद में इलाज के लिए लेकर जाना और मामले को छिपाने से मामला संदिग्ध हो गया है, गोली चलने के कारणों का पता लगाने में पुलिस जुटी है।

प्रसिद्ध अड़गड़ानंद आश्रम जिसकी ख्याति देश के कोने कोने तक फैली है और जिसके लाखों भक्त भी है। समय समय पर राजनीतिक दलों के मानिंदो की बैठकें भी महाराज अड़गड़ानंद के साथ आश्रम में होती रहती है। ऐसे आश्रम में अवैध दो दो कट्टों का मिलना मामले को संदिग्ध बना रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ