मध्यप्रदेश के इन 17 जिलों में होगी भारी बारिश,बिजली गिरने की आशंका,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मध्यप्रदेश के इन 17 जिलों में होगी भारी बारिश,बिजली गिरने की आशंका,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मध्यप्रदेश के इन 17 जिलों में होगी भारी बारिश,बिजली गिरने की आशंका,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट



MP Weather:भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के 17 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। नागरिकों को सावधान करने के लिए चेतावनी जारी की गई है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि यह स्थिति 31 अगस्त तक बनी रहेगी। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान - 17 जिलों के लिए येलो अलर्ट

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार नर्मदा पुरम, हरदा, बैतूल, रीवा, सीधी, सिंगरौली, सतना, सीहोर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना एवं छतरपुर जिला में भारी वर्षा की संभावना है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। विशेषज्ञों का अनुमान है कि 115 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है। नागरिकों से अपील की गई है कि वह सावधान रहें एवं मौसम खराब होने की स्थिति में स्वयं को सुरक्षित करें। 
 मौसम विभाग (MP Weather alert ) ने आज रविवार 28 अगस्त को सभी संभागों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है। रीवा और नर्मदापुरम संभाग के साथ सीहोर, उमरिया, डिंडौरी,कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना और छतरपुर में भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। रीवा, शहडोल, भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर और सागर संभाग के साथ बुरहानपुर, खंडवा और खरगोन जिलों में बिजली गिरने और चमकने की चेतावनी जारी की गई है।

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार, 29 अगस्त को नया चक्रवातीय घेरा बन रहा है, जिससे बंगाल की खाड़ी से नमी आएगी और ग्वालियर में बादल छाएंगे। 30 से 31 अगस्त को हल्की बारिश होगी और सितंबर में नया कम दवाब का क्षेत्र बनने पर वर्षा की संभावना रहेगी।आज पूर्वी मध्यप्रदेश यानी महाकौशल के जबलपुर से लेकर बुंदेलखंड और बघेलखंड में झमाझम बारिश हो सकती है। सितंबर माह में 15 दिन तक वर्षा की गतिविधियां छुटपुट जारी रहेगी, इसके बाद मानसून विदा हो सकता है।

पिछले 24 घंटे का बारिश का रिकॉर्ड

प्रदेश में शनिवार को सीधी में 51.2 मिलीमीटर, दमोह में 34 मिलीमीटर, खजुराहो में 17 मिलीमीटर, पचमढ़ी में 14 मिलीमीटर, नौगांव में 10.6 मिलीमीटर, मंडला में 9 मिलीमीटर, नरसिंहपुर में 8 मिलीमीटर, भोपाल में 7.3 मिलीमीटर, उमरिया में 7 मिलीमीटर, सतना में 4.2 मिलीमीटर, रीवा में 3.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज हुई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ