BSF Head Constable Recruitment: BSF में हेड कांस्टेबल पदों पर निकली भर्ती,जानिए आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

BSF Head Constable Recruitment: BSF में हेड कांस्टेबल पदों पर निकली भर्ती,जानिए आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया


BSF Head Constable Recruitment: BSF में हेड कांस्टेबल पदों पर निकली भर्ती,जानिए आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया


BSF Head Constable Recruitment 2022: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (Border Security Force, BSF) ने हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं।

इस नियुक्ति प्रक्रिया के माध्यम से कुल, 1312 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। अब ऐसे में, जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर लॉग इन करके अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 19 सितंबर, 2022 है। कैंडिडेट्स ध्यान रखें कि, लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसलिए समय रहते आवेदन कर दें।

BSF Head Constable Recruitment 2022: इन तिथियों का रखें ध्यान

बीएसएफ हेड कांस्टेबल के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू: 20 अगस्त, 2022
बीएसएफ हेड कांस्टेबल के पदों पर पंजीकरण प्रक्रिया समाप्त होगी- 19 सितंबर, 2022
बीएसएफ की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, कुल वैकेंसी 1312 में हेड कांस्टेबल (रेडियो ऑपरेटर) के 982 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं हेड कांस्टेबल (रेडियो मैकेनिक) 330 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने से पहले आवेदक आधिकारिक सूचना में एजुकेशन क्वालिफिकेशन समेत अन्य डिटेल्स की जांच कर सकते हैं।

BSF recruitment 2022 How to apply: बीएसएफ हेड कांस्टेबल के पदों पर ऐसे करें आवेदन

बीएसएफ हेड कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले बीएसएफ भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट https://rectt.bsf.gov.in/पर जाना होगा। अब दिखाई देने वाले होमपेज पर, 'हेड कांस्टेबल (रेडियो ऑपरेटर) और हेड कांस्टेबल (रेडियो मैकेनिक) के पद के लिए सीधी भर्ती' अधिसूचना के खिलाफ अब आवेदन करें लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, एक नया लॉगिन पेज खुलेगा। अब रजिस्टर करें और अपना लॉगिन क्रेडेंशियल जेनरेट करें। इसके बाद, पोर्टल पर लॉग इन करें और बीएसएफ भर्ती 2022 . के लिए आवेदन करें। अब बीएसएफ भर्ती 2022 आवेदन पत्र भरें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें। इसके बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ