Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन का मध्यप्रदेश से है खास रिश्ता, आइये जानते हैं क्या है खास

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन का मध्यप्रदेश से है खास रिश्ता, आइये जानते हैं क्या है खास


Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन का मध्यप्रदेश से है खास रिश्ता, आइये जानते हैं क्या है खास


Amitabh Bachchan Ka MP connection: आज सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Birthday) का जन्मदिन हैं.  अमिताभ 80 वर्ष के हो गए हैं. उनका जन्म उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में हुआ था. यूपी में जन्मे शहंशाह का मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) से भी खास कनेक्शन है. कम ही लोग जानते हैं कि बॉलीवुड के महानायक का ससुराल मध्यप्रदेश में है. इसके अलावा उन्होंने यहां कई फिल्मों की शूटिंग भी की है

दरअसल अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan)  एमपी की आबों हवा में पली बढ़ी है. अमिताभ बच्चन ने भी इसका जिक्र कई बार कर चुकें है कि उनका मध्यप्रदेश से गहरा लगाव है. जानकरी के मुताबिक बिग बी का ससुराल भोपाल के श्यामला हिल्स में है.

आपको बता दें कि अभिनेत्री जया बच्चन और राज्यसभा सांसद का जन्म जबलपुर में 1950 में हुआ था. उनके पिता तरूण कुमार भदुड़ी पेशे से पत्रकार थे. जया बच्चन बचपन से ही खेलकूद व अभिनव में रूचि लेती थी. उन्होंने भोपाल की सेंट मैरी जोसफ स्कूल में पढ़ाई की थी. इसके बाद वो सिनेमा जगत से जुड़ गई.
भोपाल में हुई जया और अमिताभ की शादी 
अमिताभ औऱ जया बच्चन की शादी 3 जून 1973 में हुआ था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शादी के बाद जया बच्चन के परिवार के द्वारा भोपाल के बड़ा तालाब के किनारे एक ग्राउंड में इंपीरियल सैबर नाम के एक बहुत ही पुराने होटल में हुआ था. जिसे बाद में हेरिटेज होटल में बदल दिया गया.  इस शादी में एमपी के तत्कालीन राज्यपाल सत्यनारायण सिन्हा और कांग्रेस के दिग्गज नेता अर्जुन सिंह से लेकर कई दिग्गज हस्तियां इस पार्टी में पहुंचीं थी.

आपको बता दें कि कुछ साल पहले संगीतकार आदेश श्रीवास्तव के निधन के बाद उनके परिवार से मिलने जबलपुर भी गए थे. गौरतलब है कि आदेश श्रीवास्तव और अमिताभ के काफी नजदीक संबंध रहे हैं. आदेश के निधन के बाद बिग बी खुद सांत्वना देने जबलपुर गए थे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ