हैदराबाद ने जीता " वर्ल्ड ग्रीन सिटी " अवार्ड

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हैदराबाद ने जीता " वर्ल्ड ग्रीन सिटी " अवार्ड



हैदराबाद ने जीता " वर्ल्ड ग्रीन सिटी " अवार्ड



हैदराबाद। हैदराबाद ने वर्ल्ड ग्रीन सिटी अवार्ड जीता है। दक्षिण कोरिया के जेजू में 14 अक्टूबर को इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ हॉर्टिकल्चर प्रोड्यूसर्स (AIPH) द्वारा वर्ल्ड ग्रीन सिटी अवार्ड्स 2022 का आयोजन किया गया।

इसमें हैदराबाद ने 'वर्ल्ड ग्रीन सिटी अवार्ड 2022' और 'लिविंग ग्रीन फॉर इकोनॉमिक रिकवरी एंड इनक्लूसिव ग्रोथ' श्रेणी में अवार्ड जीता।

हैदराबाद एकमात्र भारतीय शहर है जिसे एआईपीएच द्वारा सम्मानित किया गया। तेलंगाना सरकार द्वारा जारी बयान में कहा गया कि यह तेलंगाना और भारत के लिए गर्व की बात है कि हैदराबाद ने सभी 6 श्रेणियों में पुरस्कार जीता है। इस शहर को 'वर्ल्ड ग्रीन सिटी 2022' पुरस्कार मिला है।

मुख्यमंत्री ने जताई खुशी
नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री के टी रामाराव ने इस उपलब्धि के लिए हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी की टीम और विशेष मुख्य सचिव एमए एंड यूडी अरविंद कुमार को बधाई दी। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शहर को प्रतिष्ठित "इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ हॉर्टिकल्चर प्रोड्यूसर्स" (एआईपीएच) अवार्ड मिलने पर खुशी व्यक्त की है।

केसीआर ने कहा कि इन इंटरनेशनल अवार्ड्स से तेलंगाना और देश की प्रतिष्ठा मजबूत हुई है। ये इंटरनेशनल अवार्ड्स इस बात के सबूत हैं कि राज्य सरकार हरिताहरम और शहरी विकास कार्यक्रमों को मजबूती से लागू कर रही है। इसका फल भी मिल रहा है। यह गर्व की बात है कि हैदराबाद भारत का एकमात्र ऐसा शहर है जिसे इन अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए चुना गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ