Delhi traffic advisory: दिल्ली में चार दिन चलेगी इंटरपोल महासभा,जरूरी हो तभी घर से निकलें

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Delhi traffic advisory: दिल्ली में चार दिन चलेगी इंटरपोल महासभा,जरूरी हो तभी घर से निकलें



Delhi traffic advisory: दिल्ली में चार दिन चलेगी इंटरपोल महासभा,जरूरी हो तभी घर से निकलें



नई दिल्ली. इंटरपोल की 90वीं वार्षिक आमसभा मंगलवार को प्रगति मैदान में शुरू हो रही है. इस कार्यक्रम की वजह से राष्ट्रीय राजधानी में चार दिनों तक यातायात प्रभावित रहेगा.

दिल्ली यातायात पुलिस ने लुटियंस दिल्ली में विभिन्न संगठनों को सलाह दी है कि वे अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दें या आयोजन के मद्देनजर चार दिनों के लिए काम के घंटों में बदलाव करें. इंटरपोल की बैठक करीब 25 साल के बाद भारत में आयोजित हो रही है. इससे पहले 1997 में इसका आयोजन किया गया था.

यातायात पुलिस ने कहा कि नई दिल्ली जिले के आसपास यात्रा करने वाले लोगों को विलंब का सामना करना पड़ सकता है और इस दौरान उन्हें वैकल्पिक रास्तों पर विचार करना चाहिए. यातायात पुलिस ने जोर दिया कि नई दिल्ली जिले में सड़कों पर वाहनों की संख्या को कम करना अहम है और निगमों, संगठनों और आम लोगों के समर्थन से ही हासिल किया जा सकता है.

जरूरी हो तभी घर से निकलें, सिटी बस या मेट्रो का करें उपयोग

यातायात पुलिस ने अपने परामर्श में कहा कि गैर आवश्यक कर्मियों को घर से काम करने के लिए कहा जा सकता है. कर्मचारियों को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की सलाह दी जा सकती है और काम के घंटों में बदलाव किया जा सकता है. लोग जरूरी यात्रा के लिए बसों और मेट्रो ट्रेनों का उपयोग करके परिहार्य यात्रा को स्थगित करने और संबंधित क्षेत्र में आने वाली सड़कों से बचकर सहयोग कर सकते हैं.

कई सड़कों पर आवागमन बंद, कई रूट रहेंगे डायवर्ट

परामर्श में कहा गया है कि सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिनिधि सात होटलों में ठहरेंगे. इन होटलों में ललित, इंपीरियल, शांगरी ला, ली मेरिडियन, ओबेरॉय, हयात रीजेंसी और अशोक शामिल हैं. इसमें कहा गया है कि अशोक रोड, जनपथ, फिरोजशाह रोड, बाराखंबा रोड, सिकंदरा रोड, मथुरा रोड, भैरों रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, जाकिर हुसैन मार्ग, राजेश पायलट मार्ग, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम मार्ग, कमाल अतातुर्क मार्ग पर यातायात नियंत्रित रहेगा.

इसके अलावा कई अन्य सड़कों पर यातायात प्रभावित रहेगा. इस कार्यक्रम में 195 देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को इसका उद्घाटन करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को समापन समारोह को संबोधित करेंगे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ