सीधी विधायक ने किया 182.81 लाख रुपये के विकास एवं निर्माण कार्यों का किए लोकार्पण और शिलान्यास

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी विधायक ने किया 182.81 लाख रुपये के विकास एवं निर्माण कार्यों का किए लोकार्पण और शिलान्यास



सीधी विधायक ने किया 182.81 लाख रुपये के विकास एवं निर्माण कार्यों का किए लोकार्पण और शिलान्यास


विकास यात्रा जनता के जीवन में खुशहाली लाने वाली यात्रा है - विधायक सीधी श्री शुक्ल 
---------

  सीधी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित की जा रही विकास यात्रा 20 फरवरी को ग्राम पंचायत जमुनिहा कला से प्रारंभ होकर बमुरी, कोचिटा, छुहिया, सारोकला होते हुए पोखडौर में समाप्त हुई। इस दौरान विधायक सीधी केदारनाथ शुक्ल द्वारा 182.81 लाख रुपये लागत के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया गया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले ग्रामीण रत्नों को शाल और श्रीफल देकर सम्मानित किया गया।    
 
  विधायक सीधी श्री शुक्ल ने कहा कि यह विकास यात्रा जनता के जीवन में खुशहाली लाने वाली यात्रा है। यात्रा के माध्यम से न केवल जन समस्याओं का समाधान किया जा रहा है बल्कि घर-घर लोगों को चिन्हित कर उन्हें योजनाओं से लाभान्वित करने का भी कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान गरीब एवं वंचित वर्गों सहित किसान, युवा, बहन, बेटियों के कल्याण के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। जनता के कल्याण के लिए धन की कमी नहीं आने देंगे। विधायक ने कहा कि प्रदेश की लाडली बेटियों के उज्जवल और सुरक्षित भविष्य के निर्माण के लिए लाडली लक्ष्मी योजना संचालित की जा रही हैं। अब हमारी बहनों के सशक्तिकरण के लिए भी लाडली बहना योजना 5 मार्च से संचालित की जाएगी। जिसमें गरीब एवं निम्न मध्यमवर्गीय बहनों को प्रतिमाह 1000 रुपए की राशि उनके खातों में डाली जाएगी। विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री चौहान निरंतर राष्ट्र निर्माण और जनहित में कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में पूरी दुनिया में देश के प्रति नजर और नजरिया बदल गया है। अब भारतीयों को सम्मान के भाव से देखा जाता हैं। 

  राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने कहा कि विकास यात्रा के दौरान हर पात्र व्यक्ति को चिन्हित कर केंद्र एवं राज्य शासन द्वारा संचालित योजनाओं से लाभान्वित करने का कार्य किया जा रहा है, जिसमें समस्त जनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अमला एक साथ मिलकर घर-घर दस्तक दे रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश में व्यक्ति के जन्म से लेकर मृत्यु तक, बेटियों के जन्म से लेकर विवाह तक, ग्रामीण क्षेत्र में विकास से लेकर राजधानी में विकास तक हर दिशा में कार्य कर रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान गरीब, बुजुर्ग, महिला हर वर्ग के कल्याण के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। 

    यात्रा के दौरान विधायक सीधी श्री शुक्ल ने ग्राम पंचायत पोखडौर में 32.69 लाख रूपये के विकास कार्यों का शिलान्यास किया। इसी प्रकार पोखडौर में 42.64 लाख रूपये, कोचिटा में 18.69 लाख रूपये, छुहिया में 19.71 लाख रूपये, जमुनिहा कला में 26.5 लाख रूपये, बमुरी में 12.63 लाख रूपये एवं सारो कला में 29.95 लाख रूपये लागत के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया गया। 

  इस अवसर पर विधायक द्वारा गोवंश की रक्षा तथा ऐरा प्रथा को समाप्त करने की शपथ दिलाई गई। साथ ही नशा मुक्त समाज के स्थापना की शपथ दिलाई गई।

 कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष सीधी धर्मेंद्र सिंह परिहार, गुरूदत्त शरण शुक्ल, नायब तहसीलदार दीपेंद्र तिवारी सहित जनप्रतिनिधिगण संबंधित अधिकारी/कर्मचारी एवं ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ