ऑनलाइन गेम खेलते वक्त मुलायम सिंह को पाकिस्तानी लड़की से हुआ प्यार,भारत आकर रचाई शादी, फिर हुई गिरफ्तारी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ऑनलाइन गेम खेलते वक्त मुलायम सिंह को पाकिस्तानी लड़की से हुआ प्यार,भारत आकर रचाई शादी, फिर हुई गिरफ्तारी



ऑनलाइन गेम खेलते वक्त मुलायम सिंह को पाकिस्तानी लड़की से हुआ प्यार,भारत आकर रचाई शादी, फिर हुई गिरफ्तारी


कहते हैं कि इश्क कभी सरहदें नहीं देखता और इश्क होने पर सरहदें लांघकर भी लोग एक दूजे के हो जाते हैं. ऐसी ही अजब प्रेम की गजब कहानी दो दुश्मन देशों भारत और पाकिस्तान के बीच देखने को मिली है.
यूपी के प्रयागराज के रहने वाले मुलायम सिंह यादव के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ है. बैंगलोर में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करने वाले मुलायम सिंह यादव को ऑनलाइन लूडो खेलते खेलते पाकिस्तान की युवती से प्यार हो गया. युवती भी पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते प्रेमी से मिलने भारत आ गई. पाकिस्तानी युवती ने बेंगलुरु में प्रेमी मुलायम सिंह यादव से शादी कर घर बसा लिया. लेकिन दोनों की इस प्रेम कहानी में उस वक्त तूफ़ान आ गया जब आईबी ने इकरा को गिरफ्तार कर लिया. 19 फ़रवरी को बीएसएफ ने उसे पाकिस्तान वापस भेज दिया और मुलायम सिंह को अवैध तरीके से शादी के आरोप में जेल जाना पड़ा.

यूपी के प्रयागराज के रहने वाले मुलायम सिंह यादव ने ऑनलाइन लूडो खेलते-खेलते पाकिस्तानी युवती का दिल जीत लिया. दो दिल ऐसे मिले कि दो दुश्मन देशों की सरहदें भी इन्हें मिलने से रोक ना सकीं. फिल्मी अंदाज में युवती पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत पहुंच गई और बेंगलुरु में अपने प्रेमी मुलायम सिंह यादव से शादी कर साथ रहने लगी. इस बीच युवती अपने परिवार से भी संपर्क करने की कोशिश करने लगी. लेकिन बार-बार इंटरनेशनल कॉल करने की जानकारी जब आईबी को लगी तो आईबी ने पाकिस्तान से आई युवती को गिरफ्तार कर लिया और मुलायम सिंह यादव को भी अवैध रूप से पाकिस्तानी युवती से शादी कर उसे अपने साथ रखने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. 
दरअसल, मुलायम सिंह यादव प्रयागराज जिले के उतरांव थाना क्षेत्र के मकसुदना गांव का रहने वाला है. वह किसान राम सूरत यादव का बेटा है. मुलायम सिंह यादव नौकरी की तलाश में बेंगलुरु गया था. वहीं पर एक कंपनी में उसे सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी मिल गई. रात में जगकर उसे ड्यूटी करनी पड़ रही थी. इस बीच में ऑनलाइन लूडो खेलने लगा. ऑनलाइन खेल में पाकिस्तान की रहने वाली 19 साल की इकरा जिवानी से उसे प्यार हो गया. खेल-खेल में प्यार का नशा ऐसा परवान चढ़ा कि इकरा पाकिस्तान छोड़कर मुलायम सिंह यादव के पास आने के लिए तैयार हो गई. सितंबर 2022 में इकरा नेपाल के रास्ते भारत पहुंची.

इश्क में डूबे प्रेमी युगल के लिए देश की सीमाएं अब छोटी हो गई थीं. एक दूसरे से ऑनलाइन संपर्क करते हुए दोनों नेपाल में मिलने पहुंचे थे. सितंबर 2022 में इकरा पाकिस्तान से नेपाल पहुंची थी और नेपाल में ही दोनों एक दूजे के हो लिए. शादी के बाद मुलायम ने इकरा का नाम बदलकर रावा यादव रख दिया. दोनों नेपाल से बिहार होते हुए बेंगलुरु पहुंच गए. बेंगलुरु के जुन्ना संद्रा में किराए के मकान में रहने लगे. मुलायम ने इकरा को अपनी पत्नी बताकर रावा यादव के नाम से आधार कार्ड भी बनवा लिया था. इसके बाद पासपोर्ट के लिए भी उन्होंने आवेदन कर दिया.

22 जनवरी को दोनों हुए गिरफ्तार

पाकिस्तानी लड़की इकरा और मुलायम अब एक दूसरे को हो चुके थे. लेकिन इकरा अपने घरवालों को नहीं भूल पा रही थी. वह पाकिस्तान में अपने परिजनों से संपर्क करने में लगी थी. इस बीच इंटरनेशनल कॉल करने पर वह आईबी की रडार पर आ गई थी. आइबी ने उसे ट्रैप कर लिया और जब पूछताछ हुई तो सारा राज खुल गया. इसके बाद बेंगलुरु पुलिस ने 22 जनवरी को दोनों को गिरफ्तार कर लिया. इकरा और मुलायम के खिलाफ विदेशी अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई है. जेल भेजे गए मुलायम के परिजनों को बेंगलुरु पुलिस ने फोन पर पूरे मामले की जानकारी दी. जिसके बाद प्रयागराज में रहने वाले परिजन हैरान और परेशान हैं. परिजन जहां अब अपने बेटे की सलामती की दुआ कर रहे हैं. वहीं सूबे की योगी सरकार से अपने बेटे को छुड़ाए जाने की भी गुहार लगा रहे हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ