कंगाल पाकिस्तान में सैलरी, पेंशन पर भी रोक? सरकार ने दिया जवाब

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कंगाल पाकिस्तान में सैलरी, पेंशन पर भी रोक? सरकार ने दिया जवाब



कंगाल पाकिस्तान में सैलरी, पेंशन पर भी रोक? सरकार ने दिया जवाब


आर्थिक तंगी झेल रहे पाकिस्तान में हालात काफी बुरे हैं। कंगाली के हाल में पाकिस्तान के सियासतदां को देश चलाना मुश्किल हो रहा है। पाकिस्तान में महंगाई 40 प्रतिशत से ज्यादा पहुंच गई।
कटोरा लेकर दुनियाभर में गिड़गिड़ाने वाले पाकिस्तान को चीन ने फिलहाल आर्थिक मदद का ऐलान किया है। इसी कड़ी में पहले खबर थी पाकिस्तान के मंत्रियों की सैलरी काटी जाएगी। उनके बिजली, पानी और फोन के बिल भी उन्हें खुद ही भरना होगा। मगर अब इस फैसले पर शहबाज शरीफ के मंत्री ने यू-टर्न ले लिया है।

पाकिस्तान के वित्त विभाग ने शनिवार को सरकार की तरफ से सैलरी रोकने के निर्देश जारी करने की खबरों का खंडन किया। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, वित्त विभाग ने कहा कि ऐसी खबरें झूठी हैं।

वित्त विभाग की तरफ से शनिवार को जारी एक प्रेस रिलीज में इस खबर को खारिज करते हुए कहा: "ऐसी अफवाह चल रही है कि सरकार ने वेतन, पेंशन आदि का भुगतान रोकने का निर्देश दिया है। यह पूरी तरह से गलत है क्योंकि ऐसा कोई निर्देश नहीं दिया गया है।"
ऐसी खबरें थीं कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपने मंत्रियों और सलाहकारों से कहा है कि वे अपनी सैलरी लेना बंद कर दें और लग्जरी कारों के ऐशो आराम को छोड़, आम जिंदगियों की तरफ दिन बिताएं। पाकिस्तान का अनुमान है कि ऐसा करने से हर साल 200 बिलियन पाकिस्तानी रुपया बचाया जा सकता है।

पाकिस्तानी पीएम की तरफ से यह निर्देश खर्च में कटौती और देश में आर्थिक संकट को रोकने के प्रयास का हिस्सा बताया जा रहा है।

बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, "इन कठोर उपायों के दूरगामी परिणाम सामने आएंगे। हम इस तरह के उपायों के कारण करीब 200 अरब पाकिस्तानी रुपये की बचत करेंगे।"

शरीफ ने कहा कि हालांकि उपायों से महत्वपूर्ण, तत्काल राहत नहीं मिलेगी, लेकिन वे लोगों को यह एहसास दिलाएंगे कि सरकार को उनके दर्द और पीड़ा का एहसास है। उन्होंने कहा कि इन उपायों को तुरंत लागू किया जाएगा, उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष के लिए बजट के समय अतिरिक्त कदम उठाए जाएंगे। अब पाकिस्तान इन खबरों का खंडन कर रहा है।



Source:Live hindustan

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ