अमृतसर में दिखे पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने किया नेस्तानाबूत

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अमृतसर में दिखे पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने किया नेस्तानाबूत


अमृतसर में दिखे पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने किया नेस्तानाबूत


पाकिस्तान अपनी घुसपैठ से बाज नहीं आ रहा है। पहले वह आदमियों के सहारे भारतीय सीमा में घुसपैठ करता था, अब वह तकनीक का सहारा लेने लगा है। भारतीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को नेस्तानाबूत कर दिया है।
ड्रोन अमृतसर के गांव शाहजादा के पास के क्षेत्र में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहा था, तभी जवानों ने अपनी कार्रवाई की और उसे मार गिराया।

बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी ने रविवार को बताया कि आज तड़के लगभग 02 बजकर 11 मिनट सीमा पर तैनात बल के जवानों ने गांव शाहजादा, जिला अमृतसर (ग्रामीण) के पास के क्षेत्र में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले एक संदग्धि ड्रोन की भनभनाहट सुनी। 

उन्होंने बताया कि निर्धारित अभ्यास के अनुसार सैनिकों ने फायरिंग के साथ ड्रोन को रोकने का प्रयास किया। पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई और पुलिस और संबंधित एजेंसियों को सूचित कर दिया गया।

अधिकारी ने बताया कि शुरुआती तलाशी के दौरान बीएसएफ के जवानों ने एक काले रंग का ड्रोन डीजेआई मैट्रिस (चीन में बना) बरामद किया, जो आंशिक रूप से क्षतग्रिस्त स्थिति में गांव शहजादा के पास धुस्सी बांध के पास पड़ा हुआ था। इलाके में तलाशी की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ