Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व PM कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार, FIA इस मामले में करेगी कार्रवाई

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व PM कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार, FIA इस मामले में करेगी कार्रवाई



Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व PM कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार, FIA इस मामले में करेगी कार्रवाई


Pakistan FIA To Arrest Imran Khan: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख और पूर्व पीएम इमरान खान की मुश्किलें बढ़ सकती है. इमरान खान कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं.
संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने प्रतिबंधित फंडिंग मामले (Prohibited Funding Case) में इमरान खान को गिरफ्तार करने का फैसला किया है. पीटीआई प्रमुख की गिरफ्तारी को लेकर टीम गठित की गई है.

ABP रिपोर्ट के मुताबिक, संघीय जांच एजेंसी यानी FIA लाहौर पुलिस की मदद से इमरान खान (Imran Khan) को गिरफ्तार करेगी.

इमरान खान की होगी गिरफ्तारी

ARY न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए चार सदस्यीय टीम का गठन किया गया है, जबकि अंतिम अनुमोदन के लिए डीजी एफआईए को पत्र लिखा गया है. 2 फरवरी को, इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने प्रतिबंधित फंडिंग मामले में पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ECP) के फैसले के खिलाफ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की ओर से दायर याचिका को खारिज कर दिया था.

गौरतलब है कि जांच एजेंसी ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान और 10 अन्य के खिलाफ विदेशी फंडिंग (Foreign Funding) प्राप्त करने के आरोप में मामला दर्ज किया था. मामला एफआईए कॉर्पोरेट बैंकिंग सर्किल की ओर से दर्ज किया गया था. इस दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री सहित अभियुक्तों ने विदेशी मुद्रा अधिनियम का उल्लंघन किया और सभी नामित व्यक्ति निजी बैंक खाते के लाभार्थी थे.

शहबाज सरकार की आलोचना

पीटीआई के अध्यक्ष इमरान ने शहबाज शरीफ की सरकार की आर्थिक नीतियों की हाल में जमकर आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि सिर्फ राजनीतिक क्षेत्र से इमरान खान को बाहर करने के लिए देश को बर्बाद न करें. इमरान ने तंज कसा था कि पाकिस्तान में कैंसर का इलाज डिस्प्रिन से किया जा रहा है. पाकिस्तान अब श्रीलंका की तरह अधिक अराजकता में डूब रहा है. बता दें कि पाकिस्तान गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है और देश के लोग महंगाई से त्रस्त हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ