Woman Killed Husband:दोहरा हत्याकांड :महिला ने पति और सास को उतारा मौत के घाट, टुकड़े कर फ्रिज में कर ली स्टोर, और फिर...

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Woman Killed Husband:दोहरा हत्याकांड :महिला ने पति और सास को उतारा मौत के घाट, टुकड़े कर फ्रिज में कर ली स्टोर, और फिर...



Woman Killed Husband:दोहरा हत्याकांड :महिला ने पति और सास को उतारा मौत के घाट, टुकड़े कर फ्रिज में कर ली स्टोर, और फिर...


Assam Crime News: दिल्ली के सनसनीखेज श्रद्धा हत्याकांड की जांच अब भी जारी है. इस घटना में आरोपी पर अपनी गर्लफ्रेंड की हत्या करके शव को 35 टुकड़ों में काटने और फ्रिज में रखने का आरोप है.
अब इसी तरह का एक और मामला असम की राजधानी गुवाहाटी में सामने आया है. यहां एक दोहरे हत्याकांड में इसी तरह की बर्बरता सामने आई है. यहां एक महिला ने 7 महीने पहले अपने पति और सास की हत्या कर शव के टुकड़े-टुकड़े कर फ्रिज में रख दिया और बाद में शरीर के अंगों को फेंक दिया. 

घटना का खुलासा 19 फरवरी को तब चला जब पुलिस ने आरोपी बंदना कलिता को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. आरोपी महिला ने पुलिस को बताया है कि उसने पिछले साल 17 अगस्त को अपने प्रेमी और एक दोस्त की मदद से अपने पति अमरज्योति डे और सास शंकरी डे की हत्या की थी. उसने पुलिस को यह भी बताया कि अपने पति और उसकी मां को मारने और काटने के बाद, उसने अपने दो सहयोगियों के साथ मेघालय के पहाड़ों में शरीर के अंगों को फेंक दिया था.
पति-पत्नी में अक्सर होती थी लड़ाई

पुलिस के अनुसार, एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर और संपत्ति के लालच में इस घटना को अंजाम दिया गया. अमरज्योति डे ने कुछ साल पहले बंदना कलिता से शादी की थी और वे गुवाहाटी शहर के पूर्वी हिस्से में नरेंगी में रह रहे थे. शादी के कुछ वर्षों बाद अमरज्योति को पता चला कि बंदना के धनजीत डेका नाम के एक युवक से संबंध हैं. इस वजह से पति-पत्नी के बीच अक्सर लड़ाई-झगड़ा होने लगा था. दोनों तलाक लेने तक की तैयारी कर रहे थे.

हत्या करके पुलिस में दर्ज कराई FIR

दूसरी ओर, अमरज्योति की मां शंकरी डे शहर के बीचों-बीच स्थित चांदमारी इलाके में पांच इमारतों की मालकिन थीं. एक मकान में वह अकेली रहती थीं, जबकि अन्य चार मकान किराए पर दिए हुए हैं. खबरों के मुताबिक, इन मकानों का किराया शंकरी डे के भाई वसूल करते थे. बंदना को यह पसंद नहीं था. सात महीने पहले बंदना ने नूनमती थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका पति और सास गायब हैं. पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू की, लेकिन उन्हें या उनके ठिकाने के बारे में कोई सुराग नहीं मिला. 

हुआ घटना का खुलासा

कुछ समय बाद बंदना ने एक और शिकायत दर्ज की, जिसमें आरोप लगाया गया कि शंकरी डे का भाई शंकरी डे के पांच बैंक खातों में रखे पैसों का दुरुपयोग कर रहा है. हालांकि, यह उसके लिए एक गलती साबित हुई. जब पुलिस ने बैंक खातों की जांच की तो उन्होंने पाया कि बंदना कलिता ने खुद एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर अपनी सास के बैंक खाते से पांच लाख रुपये निकाले थे. इससे पुलिस को उस पर शक हुआ और आगे की जांच के बाद उसके खिलाफ और सबूत मिलने के बाद उन्होंने उसे 17 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया.

इस तरह से की गई थीं हत्याएं


पुलिस पूछताछ के दौरान बंदना ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. उसने पुलिस को बताया, "17 अगस्त को उसने अरूप दास नाम के युवक की मदद से चांदमारी स्थित अपने घर में शंकरी डे की हत्या कर दी थी. इसके बाद शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए और शरीर के अंगों को फ्रिज में रख दिया. फिर 21 अगस्त को बंदना कलिता ने अपने प्रेमी धनजीत डेका की मदद से अपने पति की गला दबा कर हत्या कर दी. उसके शरीर के भी टुकड़े-टुकड़े कर दिए और शरीर के अंगों को पॉलीथीन की थैलियों में भर दिया. दोनों के शवों के टुकड़ों को लेकर वे मेघालय में चेरापूंजी के पास डावकी क्षेत्र में गहरी खाई में फेंक दिया. 

महिला के दोनों साथी भी गिरफ्तार

इसके बाद वह अपने घर लौट आई और घटनास्थल की सफाई की. पड़ोसियों ने बताया कि उन्होंने उस दिन घर की छत पर उसके गद्दे और कपड़े जलते देखे थे. हत्याओं के बाद, बंदना कलिता अपने माता-पिता के साथ गुवाहाटी के पानीखैती इलाके में अपने घर में रह रही थी, जहां से उसे गिरफ्तार किया गया था. बंदना कलिता के कबूलनामे के बाद धनजीत डेका को तिनसुकिया से और अरूप डेका को गुवाहाटी के खानापारा से गिरफ्तार किया गया.

पीड़ितों के अवशेषों का पता लगाने के लिए एक बड़ी पुलिस टीम मेघालय गई और डावकी से शरीर के कुछ हिस्से बरामद किए गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक , शंकरी डे का सिर कटा शव बरामद किया गया है. साथ ही एक पॉलीथिन बैग में कुछ कंबल और कपड़े भी मिले हैं. शव का हाथ और सिर गायब है. अमरज्योति डे का शव अभी तक नहीं मिला है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, हत्या के बाद शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने के लिए अपराधियों की ओर से इस्तेमाल किए गए वाहन की पहचान 'Hyundai XCENT' वाहन के रूप में की गई है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ