Target Killing: आतंकियों ने कश्मीरी पंडित को मारी गोली, इलाज के दौरान मौत

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Target Killing: आतंकियों ने कश्मीरी पंडित को मारी गोली, इलाज के दौरान मौत



Target Killing: आतंकियों ने कश्मीरी पंडित को मारी गोली, इलाज के दौरान मौत


घाटी में एक बार फिर आतंकियों ने कश्मीरी पंडित को निशाना बनाया है। घटना दक्षिण कश्मीर के पुलवामा की है। जानकारी के मुताबिक, यहां जम्मू-कश्मीर बैंक अचन के पास आतंकियों ने एक कश्मीरी पंडित को गोली मारकर घायल कर दिया।
घायल कश्मीरी पंडित को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक, कश्मीरी पंडित की पहचान 40 साल के संजय पंडित के रूप में हुई है। संजय पंडित अचन, पुलवामा के रहने वाले हैं। संजय बैंक में सुरक्षा गार्ड के रूप में कार्यरत हैं। गोली मारे जाने की घटना के बाद संजय को स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
कश्मीर जोन पुलिस की ओर से बताया गया कि आतंकियों ने संजय शर्मा नाम के अल्पसंख्यक पर फायरिंग की है. वह पुलवामा जिले के अचान के रहने वाले हैं. संजय लोकल मार्केट जा रहे थे तभी इस वारदात को अंजाम दिया गया. संजय शर्मा को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकियों की तलाश की जा रही है.

सीनियर पुलिस अधिकारी ने आजतक को बताया कि आतंकियों ने आज सुबह अचन के रहने वाले काशी नाथ पंडित के बेटे संजय पंडित पर गोलीबारी की. घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. आतंकियों की गोली का शिकार बने संजय शर्मा पेशे से बैंक में सुरक्षा गार्ड हैं. हमलावरों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. 

केंद्रीय मंत्री और उधमपुर से सांसद जितेंद्र सिंह ने संसद में बताया कि कश्मीर घाटी कश्मीरी पंडितों के पलायन से प्रभावित हुई है. वो टारगेट किलिंग का शिकार हैं. हालांकि उन्होंने कभी नहीं कहा कि वो घाटी में वापस नहीं लौटेंगे. पीएमओ ऑफिस की ओर से बताया गया कि आतंकियों द्वारा टारगेट किलिंग के बाद घाटी में कार्यरत कश्मीरी पंडित बीते साल जम्मू चले गए और ट्रांसफर की मांग की. 
इससे पहले, सरकार ने संसद में बताया था कि धारा 370 हटाए जाने के बाद जुलाई 2022 तक 5 कश्मीरी पंडित और 16 अन्य हिंदू और सिख समेत 118 नागरिक मारे गए थे. वहीं जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कब होंगे, इस सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि उनके लिए इस विषय पर कुछ भी कहना सही नहीं होगा. ये चुनाव आयोग के दायरे में है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ