प्राथमिक विद्यालय अगरियान टोला में वार्षिकोत्सव स्नेह एवं विदाई समारोह का हुआ आयोजन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्राथमिक विद्यालय अगरियान टोला में वार्षिकोत्सव स्नेह एवं विदाई समारोह का हुआ आयोजन



प्राथमिक विद्यालय अगरियान टोला में वार्षिकोत्सव स्नेह एवं विदाई समारोह का हुआ आयोजन

रवि शुक्ला
सीधी जिला के मझौली विकासखंड अंतर्गत
 प्राथमिक विद्यालय अगरियान टोला में स्कूल के प्रधानाध्यापक की ओर से कक्षा पांच के बच्चों का विदाई समारोह का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी बीडी कोल विशिष्ट अतिथि बीआरसी अयोध्या प्रसाद पटेल, बीएसी चादेश्वरी प्रसाद तिवारी, सीएसी रघुनंदन पनाडिया व विद्यालय के प्रधानाध्यापक शैलेंद्र सिंह बालेंदु के द्वारा माँ सरस्वती की पूजा अर्चना व सभी बच्चों के तिलक लगाकर किया गया ।

 बच्चों के द्वारा स्वागत गीत कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, बच्चों व शिक्षकों ने अपने अनुभव भी साझा किए। 
 मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी बीडी कोल ने कहा कि जीवन मे कभी भी चुनौतियों से डरना मत। आत्मविश्वास , साहस , धैर्य और परिश्रम करके उन चुनौतियों का सामना करना और जीवन मे आगे बढ़ते रहना। विशिष्ट अतिथि बीआरसी अयोध्या प्रसाद पटेल एवम बी ए सी चंदेश्वरी प्रसाद तिवारी ने कक्षा पांच उत्तीर्ण करने वाले सभी बच्चो को बधाई दी व निरन्तर सत्य के मार्ग पर चलकर समाज मे आदर्श नागरिक बनने के लिए कहा।

प्रधानाध्यापक शालेंद्र सिंह बालेंदु ने कहा कि किसी भी विद्यालय की सबसे मूल्यवान संपत्ति उसके विद्यार्थी होते है उनके बिना शिक्षक और विद्यालय कुछ भी नही है , लेकिन एक अच्छे शिक्षक के बिना विद्यार्थी कुछ भी नही है यह दोनों एक दूसरे के लिए बहुत महत्व रखते है , उन्होंने विद्यालय परिवार के साथ साथ बच्चों के आत्मविश्वास को कायम रखते हुए सदैव प्रगति पथ पर अग्रसर होने का आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक शेर बहादुर सिंह व व्यवस्था विद्यालय के अतिथि शिक्षक अमित तिवारी ने देखी। अंत मे कक्षा पांच के सभी बच्चों को मुख्य अतिथि एवम विशिष्ठ अतिथि व प्रधानाध्यापक द्वारा स्मृति चिन्ह देकर विदाई दी गयी । इस अवसर पर उर्मिला शुक्ला,शिवेंद्र सिंह,सुरसरी द्विवेदी,रामबहोर मिश्रा,शिवाली सिंह एवम ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ