आंगनवाड़ी केंद्रों एवं विद्यालयों की व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे सीधी कलेक्टर,दिए निर्देश

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आंगनवाड़ी केंद्रों एवं विद्यालयों की व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे सीधी कलेक्टर,दिए निर्देश



आंगनवाड़ी केंद्रों एवं विद्यालयों की व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे सीधी कलेक्टर,दिए निर्देश 
---------
सीधी
कलेक्टर श्री Saket Malviya द्वारा आंगनवाड़ी केंद्र नौगवां दर्शन सिंह, नौगवां धीर सिंह 1 तथा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अमरवाह एवं पनवार तथा शासकीय प्राथमिक शाला अमरवाह का औचक निरीक्षण किया गया। कलेक्टर ने उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आंगनवाड़ी केंद्रों और विद्यालयों का सतत निरीक्षण कर नियमित संचालन सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कहा कि आंगनवाड़ी केंद्र तथा विद्यालय शासन द्वारा निर्धारित समय पर संचालित हों यह सुनिश्चित करें। इन संस्थाओं में बच्चों की नियमित उपस्थिति हो तथा उन्हें निर्धारित मात्रा में गुणवत्तापूर्ण पोषण आहार/ मध्यान्ह भोजन प्रदाय किया जाए।

आंगनवाड़ी केंद्रों के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने शासकीय योजनाओं तथा दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से दर्ज बच्चों की संख्या के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि सभी आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों की उपस्थिति हो तथा उन्हें गुणवत्तापूर्ण पोषण आहार वितरित किया जाए। आंगनवाड़ी केंद्र नौगवां दर्शन सिंह में कार्यकर्ता के बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए, संबंधित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा सुपरवाइजर के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

विद्यालयों के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने कहा कि लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही हैं कि स्कूल समय से नहीं खुलती और बच्चों की उपस्थिति कम रहती है। इसका विशेष ध्यान रखें दर्ज बच्चों के अनुसार उपस्थिति शत-प्रतिशत हो तथा सभी शिक्षकों की भी विद्यालय में नियमित उपस्थित हो। अन्यथा कि स्थिति में जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। 

इस अवसर पर उपखंड अधिकारी गोपद बनास श्री नीलेश शर्मा, डीपीओ महिला एवं बाल विकास श्री आर सी त्रिपाठी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ