MP Weather Update: मई शुरआती सप्ताह तक बिगड़ा रहेगा मौसम,इन जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP Weather Update: मई शुरआती सप्ताह तक बिगड़ा रहेगा मौसम,इन जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट




MP Weather Update: मई शुरआती सप्ताह तक बिगड़ा रहेगा मौसम,इन जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट


भोपाल। मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज लगातार बदला हुआ है. प्रदेश में राजधानी सहित अनेक जिलों में शुक्रवार फिर से तेज हवाओं के साथ कई जगहों पर बारिश और ओलावृष्टि देखी गई. प्रदेश में कई जगहों पर हल्की बारिश के साथ ओलावृष्टि से तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना बनी हुई है. अप्रैल के अंत में ऐसी बारिश पहले कभी लोगों ने नहीं देखी.

5 मई के बाद पड़ेगी गर्मी : मौसम विभाग का कहना है कि 5 मई के बाद एक बार फिर से मौसम में परिवर्तन आने की संभावना है. इसके बाद प्रदेश में गर्मी का दौर शुरू होगा. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में भोपाल, सागर, रीवा, उज्जैन, इंदौर, जबलपुर संभाग के अधिकतर जिलों में बादल छाने के साथ ही बारिश होने की संभावना है. प्रदेश में कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की भी आशंका है.

कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरे : मई के पहले सप्ताह तक मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर बना रहेगा. इसके चलते तापमान में बहुत अधिक तेजी आने की संभावना नहीं है. प्रदेश के अधिकांश जिलों में तापमान 35 डिग्री से नीचे आ गया है. शुक्रवार को देर शाम हुई तेज बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई है. कई जिलों में बारिश के साथ ही ओले गिरे. बताया जा रहा है कि उज्जैन, देवास, सागर में बारिश के साथ ही ओलावृष्टि और बिजली गिरने की फिर आशंका है.

इन जिलों में आज बारिश का अलर्ट :

 मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में प्रदेश के भोपाल, सीहोर, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, नर्मदापुरम, हरदा और बैतूल के साथ इंदौर, उज्जैन, चंबल, ग्वालियर, सागर, रीवा, जबलपुर और शहडोल संभाग में हल्की बारिश हो सकती है. इसके साथ ही रीवा, इंदौर और चंबल के संभाग के साथ ही दतिया, राजगढ़, ग्वालियर, शिवपुरी, छिंदवाड़ा, उमरिया, नीमच, जबलपुर, शहडोल रतलाम, मंडला, बालाघाट, नरसिंहपुर, आगर सिवनी और मंदसौर जिले में गरज-चमक के साथ तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि और बिजली गिरने की आशंका है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ