अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों को मिला आशियाना, सीएम योगी ने 76 फ्लैट्स की सौंपी चाबी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों को मिला आशियाना, सीएम योगी ने 76 फ्लैट्स की सौंपी चाबी



अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों को मिला आशियाना, सीएम योगी ने 76 फ्लैट्स की सौंपी चाबी



Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार सुबह प्रयागराज पहुंचे, जहां उन्होंने माफिया अतीक अहमद के कब्जे से वापस ली गई जमीन पर बने फ्लैटों की चाबी गरीबों को सौंपी. कुल 76 गरीबों को उनके सपनों का घर मिला.
प्रयागराज के लूकरगंज में बने इन फ्लैट का निर्माणकार्य का शुभारंभ भी दो साल पहले सीएम योगी ने किया था. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे. सीएम योगी प्रयागराज दौरे में करीब 767 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात शहरवासियों को देंगे. इसमें करीब 250 योजनाओं का शिलान्यास या लोकार्पण मुख्यमंत्री करेंगे. 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज के लीडर प्रेस मैदान में 767.76 करोड की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया. योगी ने शहर के लूकरगंज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सौंपे गए घरों का निरीक्षण किया और फिर लाभार्थियों को चाबी सौपी. सीएम ने लाभार्थियों से संवाद भी किया.

ये फ्लैट करीब 5 करोड़ की लागत से 1731 वर्गमीटर क्षेत्रफल में गरीबों के लिए तैयार करवाए गए हैं. प्रयागराज विकास प्राधिकरण के सचिव अजीत सिंह का कहना है कि सीएम यहां बनाए गए प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के फ्लैट का पूरा मुआयना किया. उन्होंने यहीं पर 25 लाभार्थियों को उनके आशियाने की चाबी दी. इसमें ज्यादातर महिलाएं थीं. 

सीएम योगी ने प्रयागराज में जो 767.76 करोड़ की जिन 226 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया, उसमें ₹107.71 करोड की 29 परियोजनाओं का लोकार्पण और 660.05 करोड़ की 197 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है. देखा जाए तो इसमें सबसे अधिक परियोजनाएं लोक निर्माण विभाग की हैं, जिनकी लागत 606.05 करोड़ है. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने चार उद्यमियों को सम्मानित भी किया.

सीएम योगी ने कहा, 800 करोड़ की परियोजनाओ के साथ इस कार्यक्रम के माध्यम से कुख्यात माफियाओ के कब्जे से मुक्त करवाकर गरीबो को आवास दिए जा रहे हैं. कहने के लिए ये 76 आवास हैं लेकिन इसके पीछे एक भाव है कि ये से माफियाओ से मुक्त करवाकर दिये जा रहे हैं.

प्रयागराज एक पौराणिक नगरी है, शिक्षा और न्याय की धरती रही है,आज प्रदेश के सभी विकास प्राधिकरणों से कहना चाहूंगा कि वो भी अपने जनपद मे ऐसे ही माफियाओ की कब्जाई जमीन पर गरीबो के लिए आवास बनवाने का कार्य करेंय

यहाँ एक कन्वेंशन सेंटर भी बनना चाहिए. इससे जनमानस कोई भी सार्वजनिक मांगलिक कार्य कर सकें, मै प्रयागराज प्राधिकरण से कहूंगा कि वो एक डी पी आर तैयार करें.

यहाँ के जिला प्रशासन से कहना चाहूंगा कि एक फ्लाइंग क्लब की ओर कदम बढ़ाएं, 11 महीनों मे यहां के एयरपोर्ट का निर्माण हुआ है.

आज से छह वर्ष पहले उत्तर प्रदेश में गरीबो को पीएम आवास नही मिलते थे, भारत सरकार कहती रहती थी,लेकिन यहां की सरकार कभी नही देना चाहती थी, पिछले छ वर्ष मे हमने प्रदेश मे 54 लाख आवास दिए.

आवास एक सपना था,आवास के लिए गरीब मेहनत करता था,
एक आवास गरीब के लिए एक सपना होता है,उसकी पीढ़ियों का सहारा होता है.

पहले की सरकारें माफिया के साथ खड़ी रहती थीं. जातियों के नाम पर बांटते रहते थे. वो गरीब के साथ नहीं खड़े रहते थे. आज डबल इंजन की सरकार गरीबों के साथ मजबूती से खड़ी है. ये मिलने वाले आवास उसका उदाहरण है.

फरवरी में हमने ग्लोबल इन्वेस्टर समिट किया, हमको 36 हजार करोड़ के निवेश प्राप्त हुए,अगर प्रदेश मे माफिया होते तो ये मिलना मुश्किल था.2025 का प्रयागराज कुंभ भव्य और दिव्य होगा हमको इसके लिए अभी से मानसिक रूप से तैयार करना होगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ