Bus Fire: दर्दनाक हादसा,डिवाइडर से टकराने के बाद टायर में ब्लास्ट से बस में लगी आग; जिंदा जल गए 26 यात्री

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Bus Fire: दर्दनाक हादसा,डिवाइडर से टकराने के बाद टायर में ब्लास्ट से बस में लगी आग; जिंदा जल गए 26 यात्री



Bus Fire: दर्दनाक हादसा,डिवाइडर से टकराने के बाद टायर में ब्लास्ट से बस में लगी आग; जिंदा जल गए 26 यात्री



महाराष्ट्र के बुलढाणा में शुक्रवार देर रात दर्दनाक हादसा हो गया. नागपुर से पुणे की ओर जा रही बस बुलढाणा जिले के सिंदखेड़ाराजा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेस-वे पर हादसे की शिकार हो गई. हादसे के बाद बस में भीषण आग लग गई. बताया जा रहा कि बस में 33 यात्री सवार थे.
हादसे के समय सभी सो रहे थे. जब आग लगी तो यह लोग संभल नहीं पाए. इनमें से 26 यात्रियों की जिंदा जलकर मौत हो गई. वहीं सात यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया.

यह बस विदर्भ ट्रैवेल्स की थी. बस नागपुर, वर्धा और यवतमाल से यात्रियों को लेकर पुणे जा रही थी. देर रात सिंदखेड़ाराजा में पिंपलखुटा गांव के पास समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेस-वे पर बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई, जिससे बस में आग लग गई. हादसे के समय बस में सवार सभी 33 यात्री सो रहे थे. इन लोगों को संभलने तक का मौका नहीं मिला. जब तक ये लोग संभलते, आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया.

बस के अंदर जली पड़ी थी यात्रियों की लाश, देखकर सहम गए पुलिसकर्मी

यात्रियों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर जुट गए. लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी. मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाना शुरू किया. फायर ब्रिगेड के जवानों ने ड्राइवर, कंडक्टर सहित आठ यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया. आग बुझाने के बाद जवानों ने बस के अंदर जाकर जायजा दिया. इस दौरान बस के अंदर का दृश्य देख जवान सहम गए. 22 यात्रियों की लाश जली हुई पड़ी थी. किसी की बॉडी तक पहचान में नहीं आ रही थी. एक-एक कर सबको बाहर निकाला गया और उन पर चादर डाली गई.

खिड़कियां तोड़कर बाहर निकले आठों यात्री

मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक, बस सबसे पहले समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेस-वे पर दाहिनी ओर एक लोहे के खंभे से टकराई, जिसके बाद अनियंत्रित हो गई. इसके बाद आने-जाने वाली लेन के बीच कंक्रीट के डिवाइडर से टकराकर बस बाईं तरफ पलट गई. बाईं तरफ पलटने की वजह से ही बस का दरवाजा नीचे गिर गया, जिससे निकलने का रास्ता भी बंद हो गया. जो यात्री बाहर निकलने भी थे, वो सभी खिड़कियां तोड़कर बाहर निकल पाए थे.

नागपुर, वर्धा और यवतमाल के थे सभी यात्री

वहीं मौके पर घटनास्थल पहुंचे ADG संजय सक्सेना के मुताबिक, “ये जांच का विषय है कि पहले बस का टायर फटा या बस पोल से टकराई और उसके बाद पलटी, जिससे आग लग गई. हादसे में 25 यात्रियों की मौत हुई है. जो आठ यात्री बचाए गए थे, उनमें से एक यात्री ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. बाकी सातों यात्रियों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. कुल 26 यात्रियों की मौत अभी तक हुई है. इनमें से अधिकतर यात्री नागपुर, वर्धा और यवतमाल से हैं.”

बस का टायर फटने की वजह से हुआ हादसा- ड्राइवर

बुलढाणा एसपी सुनील कड़ासेन ने बताया कि बस नागपुर से पुणे जा रही थी, तभी रात करीब 1:30 बजे हादसे का शिकार हो गई. ड्राइवर ने बताया कि हादसा टायर फटने की वजह से हुआ, जिससे बस में आग लग गई. बाद में गाड़ी के डीजल टैंक में आग लग गई. मरने वालों में 3 बच्चे हैं और बाकी व्यस्क हैं. दुर्घटना का सही कारण अभी तक पता नहीं चला है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ