Sidhi News:आत्म हत्या की स्टोरी लगाने वाले बालक के परिजनो के लिये वरदान साबित हुई सीधी पुलिस

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Sidhi News:आत्म हत्या की स्टोरी लगाने वाले बालक के परिजनो के लिये वरदान साबित हुई सीधी पुलिस



Sidhi News:आत्म हत्या की स्टोरी लगाने वाले बालक के परिजनो के लिये वरदान साबित हुई सीधी पुलिस



 पुलिस अधीक्षक के तत्परता से सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर आत्महत्या की स्टोरी लगाने वाले बालक को पुलिस ने एक घंटे के अन्दर पता कर किया परिजनो के सुपुर्द



सीधी। दिनांक 23.06.2023 को शायं 4 बजे पुलिस अधीक्षक जिला सीधी डॉ. रविन्द्र वर्मा को स्टेट सायबर क्राईम सेल गॉधीनगर गुजरात के माध्यम से एक मेल प्राप्त हुआ कि पटपरा निवासी बालक इंस्टाग्राम पर सुसाईड करने की फोटो एवं वीडियो रील पोस्ट किया जा रहा है। उक्त सूचना पर पुलिस अधीक्षक डॉ. रविन्द्र वर्मा नें तत्परता पूर्वक संबंधित अधिकारी/कर्मचारी को एलर्ट करते हुये शीघ्र बालक को ट्रेस करने के निर्देश दिये गये। पुलिस अधीक्षक सीधी डॉ. रविन्द्र वर्मा द्वारा गंभीरता पूर्वक मॉनीटरिंग करते हुये अति. पुलिस अधीक्षक सीधी सुश्री अंजुलता पटले के मार्गदर्शन में तत्काल दो टीम गठित कर एक टीम को तकनीकी साक्ष्य एकत्रित करने एवं दूसरी टीम को बालक के तलाश हेतु दिशा-निर्देश देते हुये बालक का मोबाइल नंबंर ट्रेस कर बालक के परिजनो से भी सम्पर्क स्थापित कर परिवार को बालक से बात करने तथा लाईव लोकेशन पता करने की कोशिस की गई किन्तु बालक के द्वारा किसी का भी फोन रिसीव नही किया गया। पुलिस ने तत्काल बालक की लोकेशन ट्रेस कर और उसे बचाने के लिए उसके लोकेशन पर उसके गॉव पटपरा तलाब के पास अलोप माता मंदिर पहुची जहा पर बालक उदास बैठा मिला जिसने पुलिस को बताया कि ऑठवी में रिजल्ट अच्छा न आने से वह दुखी था इसी लिये सुसाइड करने का वीडियो रील एवं फोटो पोस्ट किया गया था, जिसे तत्काल मेरे द्वारा डिलीट कर दिया गया है।  

 दोपहर 12ः30 बजे के करीब अपलोड हुआ वीडियो

 
पटपरा क्षेत्र का रहने वाला बालक आज दोपहर अपने इंस्टाग्राम एकांउट पर एक वीडियो एवं फोटो पोस्ट की जिसमें बालक द्वारा आज अंतिम दिन है अब और नही रो सकता जैसे पोस्ट शेयर किया है।

 इंस्टाग्राम से मिली थी पुलिस को सूचना


स्टोरी अपलोड होते ही इंस्टाग्राम ने स्टेट सायबर क्राईम सेल गॉधीनगर गुजरात को इस वीडियो की जानकारी दी गई। स्टेट सायबर क्राईम सेल गॉधीनगर गुजरात के माध्यम से यह जानकारी पुलिस अधीक्षक सीधी डॉ. रविन्द्र वर्मा को प्राप्त हुई। पुलिस अधीक्षक नें तत्काल टीम का गठन कर बालक को ढूंढ निकाला।  

 बालक की कमर्जी थाना में कराई गई काउंसिलिंग
 
पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में बालक की काउंसिलिंग कमर्जी थाना में उप निरीक्षक भुपेश बैस के माध्यम से कराई गई है। पुलिस टीम लोकेशन के आधार पर बालक को पटपरा तलाब के पास से अपने कब्जे में लेकर पूछताछ की गई तो उसने वीडियो पोस्ट के बारे में पहले मना किया गया और रोने लगा पुलिस द्वारा उसको समझाते हुये एवं उसके इन्सटाग्राम एकाउंट की जानकारी से उसको अवगत कराते हुये पूछा गया तो उसने बताया कि वह मेरा आठवी का रिजल्ट कम आने के कारण मै दुखी था इसीलिये वीडियो पोस्ट किया था। कमर्जी थाना प्रभारी द्वारा बालक को भविष्य में इस तरह के कदम न उठाने व और अधिक मेहनत कर तकनीकी का उपयोग अपना भविष्य बनाने में करने की समझाइस दी गई है।

 पुलिस की तत्परताः-

उल्लेखनीय है कि सीधी पुलिस द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से मिली जानकारी को गंभीरता से लेते हुये कम से कम रिस्पांस टाईम में उक्त महत्वपूर्ण कार्यवाही को सफलता पूर्वक किया गया। उक्त सम्पूर्ण कार्यवाही में सायबर सेल सीधी एवं थाना कमर्जी पुलिस स्टॉप की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ