PM Modi MP Visit : पीएम मोदी की शहडोल जिले में होगी खाट पंचायत, 165 चारपाई पर बैठकर चर्चा और भोजन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

PM Modi MP Visit : पीएम मोदी की शहडोल जिले में होगी खाट पंचायत, 165 चारपाई पर बैठकर चर्चा और भोजन



PM Modi MP Visit : पीएम मोदी की शहडोल जिले में होगी खाट पंचायत, 165 चारपाई पर बैठकर चर्चा और भोजन


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को फिर एक दिन के दौरे पर मध्य प्रदेश आ रहे हैं. 27 जून को भारी बारिश के कारण रद्द हुआ शहडोल दौरा अब एक जुलाई को हो रहा है. पीएम मोदी के शहडोल दौरे के लिए बड़े स्तर पर इंतजाम किए गए हैं.
यहां उनके दो कार्यक्रम हैं. वो आदिवासी समाज के लोगों और स्व सहायता समूह के लोगों से संवाद करेंगे. शहडोल के पकरिया में पीएम मोदी और आदिवासियों के बीच संवाद होगा. इसके लिए 165 खाट लगायी जा रही हैं जिस पर बैठकर सब बात करेंगे. प्रधानमंत्री आदिवासी समाज के लोगों के साथ बैठकर भोज करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शहडोल के पकरिया में होने वाले कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन ने आदिवासियों के घरों से 165 खाट यानि चारपाई जुटाई हैं. इन खाट पर पीएम मोदी पेसा समितियों के सदस्य, स्व सहायता समूह के सदस्य, फुटबॉल क्रांति अभियान के सदस्यों के साथ बैठकर चर्चा करेंगे. आम के पेड़ के नीचे यह पंचायत लगेगी. वहां पर देसी तरीके से स्थाई दीवारों को खड़ा किया गया है. दीवारों में छोटे-छोटे झरोखे बनाए गए हैं जो आदिवासियों के रहन-सहन के तरीकों को दिखाते हैं. पूरे कार्यक्रम स्थल को इस तरह से डिजाइन किया है कि पीएम मोदी एक तरफ से बैठकर अलग-अलग समूह के साथ संवाद कर सकेंगे.

पीएम मोदी आदिवासियों के साथ करेंगे देसी भोजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शहडोल दौरे के दौरान देसी आदिवासी व्यंजन भी परोसे जाएंगे. पीएम मोदी आदिवासियों के साथ बैठकर पारंपरिक भोजन का स्वाद लेंगे. शहडोल कमिश्नर राजीव शर्मा के मुताबिक पीएम मोदी जमीन पर बैठकर पटरी पर भोजन की थाली रख कर आदिवासियों के साथ भोजन करेंगे. आदिवासी समाज के लोग ही ये भोजन तैयार करेंगे. मैन्यू भी तय है.



सड़क से लेकर आसमान तक सुरक्षा की निगरानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शहडोल दौरे के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद किया गया है. सुरक्षा में 17 आईपीएस और 4000 पुलिस जवान तैनात रहेंगे. एडीजीपी डीसी सागर के मुताबिक सुरक्षा व्यवस्था के तगड़े इंतजाम किए गए हैं. पुलिस प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ सुरक्षा व्यवस्था को संभालेगा. पीएम मोदी के शहडोल दौरे के दौरान लालपुरा से लेकर पकरिया तक में कुछ देर के लिए रूट को डायवर्ट किया गया है. कार्यक्रम स्थल पर वाटरप्रूफ पंडाल लगाया गया है. लालपुरा में जो कार्यक्रम होगा उसमें पीएम मोदी आदिवासियों से संवाद करेंगे. कार्यक्रम में बारिश बाधा नहीं बने इसके लिए वाटर प्रूफ पंडाल बनाया गया है. प्रशासन ने कुछ इस तरह से तैयारी की है यदि पीएम मोदी रात्रि विश्राम करते हैं या फिर वर्चुअल तरीके से संवाद करते हैं तो उसमें भी कोई दिक्कत ना आए. इसके लिए शहडोल में व्यापक स्तर पर इंतजाम किए गए हैं.


आम के पेड़ के नीचे देसी व्यंजन

शहडोल कलेक्टर वंदना वैद्य के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी के सभी तरह के कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक अफसरों की जिम्मेदारी तय की गई है. गांव में आम के पेड़ के नीचे देसी अंदाज में पीएम मोदी का कार्यक्रम आयोजित होगा. हर एक की जिम्मेदारी तय की गयी है.

शहडोल में 3 घंटे

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहडोल में 3 घंटे बिताएंगे. इस दौरान दो अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे. एक कार्यक्रम लालपुरा में आयोजित होगा. वहां पर भव्य पंडाल तैयार किया गया है. दूसरा कार्यक्रम लालपुरा के समीप बने गांव में होगा. जहां पीएम मोदी स्व सहायता समूह समिति के सदस्यों के साथ चर्चा करेंगे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ