MP Ladli Bahna Yojana : सीएम शिवराज मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को देंगे राखी गिफ्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP Ladli Bahna Yojana : सीएम शिवराज मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को देंगे राखी गिफ्ट


MP Ladli Bahna Yojana : सीएम शिवराज मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को देंगे राखी गिफ्ट

Shivraj Singh Chouhan Bhopal Programme: मध्य प्रदेश की 1 करोड़ 29 लाख लाडली बहनों को रविवार (27 अगस्त) का बेसब्री से इंतजार है. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाडली बहनों की राशि में इजाफा करने जा रहे हैं. राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान पर रविवार को लाडली बहना सम्मेलन का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान लाडली बहनों को राखी पर्व का उपहार देते हुए राशि बढ़ाएंगे. इस योजना के तहत दो महीने से प्रदेश की सवा करोड़ लाडली बहनों को एक हजार रुपए की राशि मिल रही है.
बीजेपी की अगुवाई वाली प्रदेश सरकार की लाडली बहना योजना महत्वकांक्षी योजना है. इस योजना के तहत बीते दो महीने से प्रदेश की सवा करोड़ लाडली बहनों को एक-एक हजार रुपए की राशि खाते में प्रदान की जा रही थी. योजना में बदलाव किया गया और अब 21 से 22 साल के बीच की लाडली बहनों को भी योजना अंतर्गत राशि दी जाएगी. 21 से 22 साल के आयु वर्ग की महिलाओं को इस योजना में शामिल करने के बाद, प्रदेश में लाडली बहना योजना के लाभार्थियों की संख्या 1 करोड़ 29 तक पहुंच गई है. बीते दिनों सीएम शिवराज ने घोषणा की थी कि 27 अगस्त को वे अपनी लाडली बहनों को राखी का उपहार देंगे. सीएम शिवराज की घोषणा के अनुरुप ही राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान पर लाडली बहना सम्मेलन का आयोजन होने किया जा रहा है. आयोजन को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने सुबह 8 बजे से रूट डायवर्ट किया है. 

लाडली बहना लाभार्थियों की संख्या में इजाफा

प्रदेश में लाडली बहना योजना के लाभार्थियों की संख्या में इजाफा हो गया है. बीते दो महीने से प्रदेश की सवा लाख लाडली बहनों को एक हजार रुपए का लाभ मिल रहा था, अब प्रदेश में प्रदेश के 1 करोड़ 29 लाख 77 हजार 199 महिलाओं को लाडली बहना योजना का लाभ मिलेगा. सीएम शिवराज ने योजना के लिए पात्रता की आयु सीमा को 23 वर्ष से घटाकर 21 वर्ष कर दिया है.
इसके अलावा ऐसी महिलाएं जिनके परिवार में ट्रैक्टर है, वे भी योजना का लाभ देने का फैसला किया गया है. इसमें प्रदेश की 4 लाख 77 हजार 199 महिलाएं हर माह एक हजार रूपये का लाभ पाने के लिए पात्र हो गई हैं, वहीं जिनके परिवार में ट्रैक्टर होने के कारण आपत्र थी ऐसी 1 लाख 26 हजार 80 महिलाएं भी अब लाडली बहना योजना का लाभ मिलेगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ