भगवान शिव की पूजा से नहीं मिली मनचाही दुल्हन, तो मंदिर से गायब कर दिया मूर्ति

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भगवान शिव की पूजा से नहीं मिली मनचाही दुल्हन, तो मंदिर से गायब कर दिया मूर्ति



भगवान शिव की पूजा से नहीं मिली मनचाही दुल्हन, तो मंदिर से गायब कर दिया मूर्ति


कौशांबी: जनपद के एक युवक ने भगवान शिव की भक्ति आराधना के बाद भी मनचाही दुल्हन न मिलने पर मंदिर के शिवलिंग को गायब कर दिया. मामले की जानकारी मंदिर प्रबंधन को हुई तो हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मंदिर के प्रबंधन की शिकायत पर मामले की जांच पड़ताल में जुटी गई. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर शिवलिंग को बरामद कर लिया. साथ ही आरोपी युवक पर कानूनी कार्रवाई की है.

मंदिर के गर्भगृह से शिवलिंग गायब
मामला जनपद मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर चित्रकूट मार्ग पर कुम्हियांवा कस्बे का है. इस कस्बे में एक प्राचीन भैरव बाबा का देव स्थान है. इसमें भगवान शिव का प्राचीन मंदिर स्थापित है. इसकी देख रेख गांव के विजय बहादुर यादव एवं उनकी पत्नी किरण देवी के करते हैं. रोज की तरह किरण सावन माह के अंतिम दिन पूजा के लिए घर से मंदिर पहुंच थीं. जहां उन्होंने देखा कि मंदिर के गर्भगृह से शिवलिंग गायब है. उन्होंने तुरंत मामले की जानकारी अपने पति विजय बहादुर को दी. शिवलिंग गायब होने की सूचना पर ग्रामीणों की मंदिर के पास भीड़ जमा हो गई. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ कर गांव के ही एक युवक छोटू पर शक हुआ. पुलिस ने छोटू को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की.

बांस की झाड़ियों से शिवलिंग बरामद
ग्रामीण गुड्डू सिंह ने पुलिस को बताया कि छोटू उनके गांव की दलित बस्ती का रहने वाला है. वह अक्सर मंदिर मे आकर पूजा पाठ किया करता था. उसने मनचाही लड़की से शादी होने की मन्नत मांगी थी. मन्नत पूरा न होने पर उसने ही मंदिर गर्भगृह से शिवलिंग को उठाया होगा. पुलिस ग्रामीणों की सूचना पर छोटू के घर पहुंच गई. जहां मकान में छोटू के पिता बच्ची लाल अपने अविवाहित बच्चों के साथ रहते थे. बच्ची लाल की सबसे छोटी बेटी उमा ने बताया कि उसका भाई चोर नहीं है. दिमाग खराब होने की वजह से उसने ऐसी हरकत की है. पुलिस की पूछताछ में छोटू ने बताया कि वह शिवलिंग को बांस की झाड़ियों में छिपा दिया था. पुलिस ने शिवलिंग को बरामद कर मंदिर में स्थापित कर दिया गया है. इसके साथ ही छोटू पर कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ