विधायक ने किया करोड़ों के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन,आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत कर हितग्राहियों को किए लाभांवित

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विधायक ने किया करोड़ों के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन,आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत कर हितग्राहियों को किए लाभांवित



विधायक ने किया करोड़ों के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन,आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत कर हितग्राहियों को किए लाभांवित


सीधी
विकास पुरुष के नाम से विख्यात धौहनी विधानसभा क्षेत्र के लगातार तीन बार चुने गए विधायक कुँवर, सिंह टेकाम द्वारा विगत 4 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक में मझौली -मडवास मंडल में विकास कार्यों की सौगात दे रहे हैं जहां इन दोनों कई करोड़ लागत राशि के लगभग दो दर्जन से अधिक निर्माण कार्यों का भूमि पूजन करते हुए अनेक कार्यक्रमों में शिरकत कर लोकार्पण एवं शुभारंभ करते हुए लोगों को हितग्राही मूलक योजनाओं से लाभान्वित करने का कार्य जारी किए हुए हैं। 4 अक्टूबर को मझौली सीएम राइज विद्यालय भवन का भूमि पूजन, नगर परिषद में विभिन्न कार्यों का भूमि पूजन,कन्या छात्रावास परिसर में लैब भवन का लोकार्पण, एसडीएम कोर्ट मझौली का लोकार्पण, परसिली में ताल टोला पहुंच मार्ग का भूमि पूजन, करते हुए कई कार्यक्रमों में शिरकत कर लोगों को शासन की हितग्राही मूलक योजनाओ एवं स्वरोजगार के अवसर की जानकारी देते हुए लाभान्वित किया गया। वही 5 अक्टूबर को ताला एवं सेंधवा में उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का भूमि पूजन करते हुए अमेढिया में उचित मूल्य दुकान का शुभारंभ किये। साथ ही नगर परिषद मझौली कार्यालय में आयोजित कर्मकार कार्ड वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हो हितग्राहियों को कार्ड प्रदान करते हुए स्वास्थ्य विभाग मझौली द्वारा आयोजित निशुल्क आयुष्मान स्वास्थ्य मेला एवं दिव्यांग शिविर में पहुंच जाएजा लिए जहां अव्यवस्था को देख नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्य खंड चिकित्सा अधिकारी को फटकार लगाते हुए तत्काल व्यवस्था सुधार कराए जाने की कवायत की। वही 7 अक्टूबर को अमहिया ग्राम पंचायत के धनौर में तथा सिरौला ग्राम पंचायत में उप स्वास्थ्य केंद्र का भूमि पूजन करते हुए कई लोगों को हितग्राही मूलक योजनाओं से लाभान्वित कराया गया। इस दौरान विधायक के साथ भाजपा मंडल अध्यक्ष मझौली प्रवीण तिवारी, जिला मंत्री अखिलेश पांडे, लोकेश सिंह, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष लोरिक यादव, आदिवासी प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह उनके, मनोज सिंह बघेल, मझौली मंडल उपाध्यक्ष राजेश सिंह ( रज्जे), महामंत्री राजकुमार तिवारी मझौली, वरुण पांडे मड़वास, भाजपा नेता रामसखा शर्मा, रामनरेश सोनी, अजय सिंह छोटू,कार्यकर्ता पुष्पेंद्र सिंह, अतुल सिंह, शिवेंद्र सिंह, आदि के खंड प्रशासन का विभागीय अमला मौजूद रहा।

जंगल के संरक्षण ही जीवन सुरक्षित -कुँवर


 वन परिक्षेत्र मझौली द्वारा बीट चमराडोल में आयोजित कार्यक्रम महुआ फूल बोनस वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हो क्षेत्रीय विधायक कुँवर सिंह द्वारा उजंगल की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए जंगल सुरक्षा संरक्षण के लिए अपील की गई।विधायक द्वारा कहा गया कि जंगल की सुरक्षा और संरक्षण से ही हम स्वस्थ और सुरक्षित जीवन जी सकते हैं। जंगल से हमें अनेक प्रकार के वन संपदा प्राप्त होती है जिससे हम स्वरोजगार स्थापित कर अधिक से अधिक आय कमा सकते हैं लेकिन इसका सही और समुचित तरीके से उपयोग करना चाहिए। हमारी सरकार ने अनेक प्रकार के हितग्राही मूलक व स्वरोजगार योजना संचालित कर रखी हैं। महुआ फूल जो आप संग्रहण कर 10 से 15 रुपए प्रति किलोग्राम के मांन से बिक्री करते हैं नई तकनीकी से संग्रहण किए गए महुआ फूल जो आपसे 35 रू प्रति किलो के दर से वन समितियां द्वारा खरीदा गया था। विदेश में 110 रू किलो बिच रहा है। जिसका लाभांश वितरण आज 63 रुपए के मांग से आपको दिया जा रहा है कुछ ही समय में अपने की खातों में पहुंच जाएगा। इस वर्ष 100 टन का लक्ष्य रखा गया है आप आने वाले समय में नेट के माध्यम से महुआ फूल संग्रहण कर अधिक से अधिक लाभ कमाए साथ ही उपस्थित वन विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों को नेट के माध्यम से महुआ फूल संग्रहण के लिए प्रशिक्षित करने का निर्देश दिया गया। इस कार्यक्रम में वन मंडल अधिकारी क्षितिज कुमार, जिला सीईओ राहुल घोंटें, सीईओ एस एन द्विवेदी मझौली,वन परिक्षेत्र अधिकारी मझौली, सीधी, चुरहट, बहरी, सहायक वन परिक्षेत्र अधिकारी चमराडोल, बहरी टिकरी, मझौली, के साथ वनरक्षक, समिति प्रबंधक एवं महुआ फूल संग्रहण कर्ता लाभार्थी शामिल रहे।


अमेढिया वासियों ने किया भव्य स्वागत

अमेढिया में शासकीय उचित मूल्य दुकान का शुभारंभ करने पहुंचे कुँवर सिंह टेकाम का सरपंच विमलाबाई की अगुवाई में कलश जल एवं माल्यार्पण कर स्वागत सम्मान किया। शासकीय उचित मूल्य दुकान का शुभारंभ करते हुए विधायक द्वारा कहां गया कि अमेढिया को विकास की कड़ी में जोड़ने का मेरा प्रयास निरंतर जारी रहा है और रहेगा। जब मैं 2008 में विधायक बना था यह गांव विकास से कोसों दूर था। और तो और यहां आने जाने के लिए रास्ता नहीं थी यहां की जनता ने चुनाव का बहिष्कार भी किया था मेरे आग्रह पर भी मतदान नहीं किया गया था एक ही नारा था कि रोड नहीं तो वोट नहीं। जिसको लेकर मैं प्रयास किया और अपने पूर्व मंडल अध्यक्ष स्वर्गीय तम्राध्वज सिंह के सहयोग से गांव तक रोड पहुंचाई, कक्षा आठवीं के बाद बच्चों को पढ़ने के लिए 5 से 6 किलोमीटर दूर जाना पड़ता था जिससे अधिकांश बच्चे शिक्षा से वंचित हो जाते थे आज आपके गांव में हाई स्कूल उपलब्ध है भवन भी बन चुका है। पीने की पानी की समस्या थी आज घर-घर नल की टोटी से पानी पहुंच रहा है। खाद्यान्न लेने के लिए यहां के लोगों को 3 किलोमीटर दूर जाना पड़ता था जिसकी व्यवस्था हमने आपके गांव में ही कर दी है अब आपका खाद्यान्न आपके गांव में ही मिलेगा। यदि आपका आशीर्वाद बना रहा तो मेरा प्रयास रहेगा की यह गांव विकसित गांव में शामिल हो।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ