समाज की दशा सुधारना राजनीति में आने का मुख्य उद्देश्य –लालदेव सिंह

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

समाज की दशा सुधारना राजनीति में आने का मुख्य उद्देश्य –लालदेव सिंह



समाज की दशा सुधारना राजनीति में आने का मुख्य उद्देश्य –लालदेव सिंह

मझौली
विधानसभा क्षेत्र धौहनी से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एवं बहुजन समाज पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी लाल देव सिंह कुशराम ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि आदिवासी समाज की दशा सुधारना राजनीति में आने का मुख्य उद्देश्य है।
बताते चलें कि चुनाव प्रचार के दौरान मझौली में उनकी मुलाकात मीडिया कर्मियों से हुई जहां पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने बेबाकी से जवाब दिया।
उनसे पूछा गया कि क्षेत्र के किन मुद्दों को लेकर लोगों के बीच समर्थन मांगने जा रहे हैं जिसमें उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज की दशा सुधारने के लिए एवं उन्हें उनके अधिकारों के लिए जागरूक करने को लेकर।साथ ही मैं सेवा काल से ही उस क्षेत्र में काम करता था और सेवानिवृत्ति के बाद उसे मिशन के रूप में लेकर चल रहा हूं। वहीं संजय टाइगर रिजर्व के विस्थापन को रोकना, आवारा पशुओं की समस्या से निजात दिलाना एवं मूसामूड़ी, भुमका ग्रामों के किसानों की फर्जी तरीके से किए गए भूमि अधिग्रहण को निरस्त करने एवं जमीनों को फिर से की किसानों को दिलाने जैसे मुख्य मुद्दे हैं।क्षेत्रीय विधायक के विकास को कैसे चैलेंज करेंगे इस सवाल पर उन्होंने कहा कि वर्ष 2021 में क्षेत्रीय विधायक ने गिजवार में एक स्टेटमेंट दिया था कि टिकरी गिजवार की सड़क नहीं बनेंगी तो इस क्षेत्र में कदम नहीं रखूंगा। क्या वहां की सड़क बन गई। इसी तरह उनका विकास और घोषणाएं हैं। उनके निगाह में क्षेत्र में जनहित के बड़े मुद्दे क्या हैं उसके जवाब में उन्होंने कहा कि संजय टाइगर रिजर्व के आधा सैकड़ा ग्रामों को मनमानी तौर पर उनके मौलिक अधिकारों का हनन करके फर्जी तरीके से षडयंत्र पूर्वक विस्थापित किया जा रहा है जो मुख्य मुद्दा है। उस विस्थापन को रोकने के लिए हम लोगों ने हाई कोर्ट में याचिका लगाई है तब से विस्थापन कार्यवाही रुकी है वहीं क्षेत्र में व्यापक भ्रष्टाचार प्रमुख मुद्दा है और शिक्षा विभाग के भ्रष्टाचार और गलत नीतियों के चलते शिक्षा पद्धति में विसंगति आ गई है उनकी सरकार आती है तो उस पर सुधार करना उनका लक्ष्य रहेगा। उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश के साथ ही सीधी सिंगरौली जिले में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन है साथ ही दोनों दलों के द्वारा संयुक्त वचन पत्र भी जारी किया गया है उनकी सरकार बनती है तो उस वचन पत्र को पूर्ण रूप से लागू किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ