देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री कौन; सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री कौन; सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा



देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री कौन; सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा



Sabse Lokpriya mukhyamantri
भारत के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों को लेकर किए सर्वे के परिणाम काफी दिलचस्प आए हैं। हाल ही में किए गए सर्वे के मुताबिक, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों में दूसरे पायदान पर हैं।

तीसरे नंबर पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा हैं। सर्वेक्षण के मुताबिक, पहले पायदान पर नाम काफी चौंकाने वाला है।

Sabse Lokpriya mukhyamantri

प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के काम के आकलन को लेकर हाल ही में किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा ने मुख्यमंत्रियों के बीच लोकप्रियता रेटिंग के मामले में टॉप पांच में जगह बनाई है। सर्वेक्षण का उद्देश्य देश के मुख्यमंत्रियों की लोकप्रियता और स्वीकार्यता का आकलन करना था, जिससे कुछ दिलचस्प नतीजे सामने आए हैं।

सर्वेक्षण के अनुसार, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक 52.7 प्रतिशत की अप्रत्याशित लोकप्रियता रेटिंग के साथ पहले नंबर पर हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 51.3 प्रतिशत लोकप्रियता रेटिंग के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है। तीसरे स्थान पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा हैं, जिन्होंने 48.6 प्रतिशत रेटिंग हासिल की है, जबकि चौथे स्थान पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल हैं, जिन्हें 42.6 प्रतिशत रेटिंग मिली है। वहीं, डॉ. माणिक साहा, 41.4 प्रतिशत लोकप्रियता रेटिंग के साथ पांचवे नंबर पर हैं। 

Sabse Lokpriya mukhyamantri

सर्वेक्षण के बाद, त्रिपुरा के एक स्थानीय निवासी और व्यवसायी ने मुख्यमंत्री साहा की प्रशंसा की और कहा, "मुख्यमंत्री साहा ईमानदार हैं, और हमेशा जमीनी स्तर पर काम करते हैं। वह किसी भी प्रकार की समस्या को हल करने के लिए हमेशा मौजूद रहते हैं।" अगरतला के जगन्नाथ यहूदी मंदिर के वक्ती कमल संत महाराज ने कहा, "मुख्यमंत्री माणिक साहा अपने काम पर बहुत मेहनत कर रहे हैं। वह हमेशा खुश रहते हैं और भगवान के प्रति समर्पित रहते हैं। वह राज्य के हर व्यक्ति का ख्याल रखते हैं। वह ईमानदार हैं।"

Sabse Lokpriya mukhyamantri

गौरतलब है कि मार्च 2023 में, दांतों के डॉक्टर से नेता बने भाजपा नेता माणिक साहा, जिन्होंने पार्टी को त्रिपुरा में सत्ता तक पहुंचाया, ने लगातार दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। भाजपा को जीत दिलाने वाले माणिक साहा एक डेंटल सर्जन हैं जो 2016 में कांग्रेस छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हुए थे। उन्हें 2020 में राज्य का पार्टी प्रमुख बनाया गया और मार्च 2022 में राज्यसभा के लिए चुना गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ