खलिहान में लगी आग,लाखों रुपए की फसल जलकर खाक,2 घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

खलिहान में लगी आग,लाखों रुपए की फसल जलकर खाक,2 घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड



खलिहान में लगी आग,लाखों रुपए की फसल जलकर खाक,2 घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड 

सीधी
मझौली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत जोड़ौरी के गांव देवरी स्थित किसान राम कैलाश मिश्रा के खलिहान में अचानक आग लगने से लाखों रुपए की गेहूं और अरहर की फसल जलकर राख हो गया. आग कैसे लगी इसकी जानकारी स्पष्ट नहीं है. पीड़ित किसान द्वारा बताया कि आज सुबह लगभग 10 से 11 बजे घर के बगल से सटे खेत में अचानक आग लग गई . हम लोग खलिहान की तरफ दौड़े तो पूरा खलिहान आग की लपटों से घिरा था. ग्रामीणों ने बुझाने का प्रयास किया गया लेकिन आग इतनी भयावह थी कि खलिहान में रखा गेहूं और अरहर लगभग 8 हेक्टयर की फसल जलकर राख हो गया.आपको बता दें किसान का जीवकोपार्जन खेती से ही चलता था,बच्चों की पढ़ाई के लिए भी इसी खेती से चलती थी।


2 घंटे बाद पहुंची 2 फायर ब्रिगेड:

किसान द्वारा बताया गया की आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड को फोन किया गया लेकिन 2 घंटे बाद पहुंची तब तक पूरी फसल जलकर राख हो चुकी थी,हालांकि बाद में दो फायर ब्रिगेड पहुंची जहां घर के चारों तरफ लगी आग को बुझाया गया अगर फायर ब्रिगेड न पहुंची होती तो और कोई बड़ी घटना हो सकती थी।


घटना स्थल में पहुंचे पटवारी

मौके पर पहुंचे ग्रामीणों द्वारा हल्का पटवारी को भी सूचना दी गई जिसकी जानकारी मिलते ही हल्का पटवारी सोमनाथ धुर्वे मौके पर पहुंच स्थल पंचनामा बनाकर वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी भेज दी है। पीड़ित किसान ने सरकार से मिलने वाली सहायता की मांग की है.और वहां उपस्थित ग्रामीणों द्वारा प्रशासन से मुआवजे की मांग की है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ