श्री बालाजी हाई स्कूल मझौली का शत-प्रतिशत रहा रिजल्ट,आधा सैकड़ा छात्र छात्रा प्रथम श्रेणी में हुए उत्तीर्ण

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

श्री बालाजी हाई स्कूल मझौली का शत-प्रतिशत रहा रिजल्ट,आधा सैकड़ा छात्र छात्रा प्रथम श्रेणी में हुए उत्तीर्ण



श्री बालाजी हाई स्कूल मझौली का शत-प्रतिशत रहा रिजल्ट,आधा सैकड़ा छात्र छात्रा प्रथम श्रेणी में हुए उत्तीर्ण

 मझौली 
हाल ही में आए प्राथमिक एवं माध्यमिक बोर्ड परीक्षा के परिणाम श्री बालाजी हाई स्कूल मझौली का परीक्षा परिणाम हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी शत-प्रतिशत ही रहता है। परीक्षा परिणाम के कारण ही यह विद्यालय हमारे मझौली शहर का जाना-माना विद्यालय बन गया है। विद्यालय के परीक्षा-परिणाम के शत-प्रतिशत होने के संबंध में पूछे जाने पर विद्यालय संचालक द्वारा बताया गया कि यहाँ कार्यरत विद्वान योग्य शिक्षकों द्वारा बच्चों को किताबी शिक्षा के साथ संस्कारिक, सामाजिक,योग एवं खेल शिक्षा पर विशेष बल दिया जाता है जिससे बच्चों का मानसिक विकास तेजी के साथ बढ़ रहा है।साथ ही बच्चों के अभिभावकों द्वारा कर्तव्य निष्ठा के साथ अपने दायित्व का निर्वाह किया जाता है। संचालक मंडल स्कूल स्टाफ एवं अभिभावकों की संयुक्त सहभागिता एवं मेहनत के कारण भी विद्यालय का परीक्षा परिणाम विगत कई वर्षों से उत्कृष्ट रहा है। आशा और उम्मीद है कि इसी तरह आगे भी समंजन स्थापित रहेगा और अच्छे परिणाम आएंगे। साथ ही अच्छे अंकों में उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना संचालक मंडल एवं स्कूल स्टाफ द्वारा की गई। विदित होकी कक्षा 8 की बोर्ड परीक्षा में कुल 17 बच्चे सम्मिलित हुए थे जिसमें सभी ए तथा ए प्लस श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं सबसे न्यूनतम परीक्षा परिणाम 81.83% रहा।
 कक्षा 5 के बोर्ड परीक्षा में कल 33 छात्र-छात्राएं शामिल हुए जिसमें सभी ए तथा ए प्लस ग्रेड में उत्तीर्ण हुए कक्षा 5 का न्यूनतम प्रतिशत परिणाम 75% रहा।
 कक्षा 8 कनिष्का सिंह 91 प्रतिशत के साथ प्रथम स्थान, अमित द्विवेदी 90.50 प्रतिशत के साथ द्वितीय स्थान, विप्रिका तिवारी और ईशा शुक्ला दोनों ने 88.83% के साथ तृतीय स्थान अर्जित किये।एवम कक्षा 5th में प्रथम स्थान विराट तिवारी89.75%, द्वितीय स्थान पर समान अंक प्राप्त 88.75% करते हुए वेद शुक्ला एवं यश द्विवेदी ,एवं तृतीय स्थान पर पुनः समान अंक प्राप्त 87.75% करते हुए सृष्टि यादव एवं सारिका केसरी ने विद्यालय का नाम रोशन किया है* कक्षा 5 एवं कक्षा 8 दोनों का परीक्षा परिणाम 100% रहा। निश्चित ही यह सफलता योग्य शिक्षक एवं जागरूक अभिभावकों के मेहनत के फलस्वरूप विद्यालय को प्राप्त हुई है जिसके लिए श्री बाला जी विद्यालय परिवार सभी बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता है। साथ ही शिक्षकों एवं अभिभावकों को सहयोग और मेहनत के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए इसी तरह सहयोग किए जाने की उम्मीद की गई है। ताकि विद्यालय का परिणाम आने वाले समय में निरंतर आगे बढ़ता रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ