प्रमुख सचिव लाइव फोन-इन से हुए आँगनवाडी कार्यकर्ताओं से रूबरू

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रमुख सचिव लाइव फोन-इन से हुए आँगनवाडी कार्यकर्ताओं से रूबरू






प्रमुख सचिव लाइव फोन-इन से हुए आँगनवाडी कार्यकर्ताओं से रूबरू

भोपाल।
प्रमुख सचिव महिला-बाल विकास श्री अनुपम राजन ने आज आकाशवाणी पर आयोजित "लाइव-फोन-इन" कार्यक्रम में प्रदेश के दूर-दराज के आँगनवाड़ी केन्द्रों की कार्यकर्ताओं से रूबरू बातचीत की। कार्यक्रम के दौरान आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने सीधे प्रमुख सचिव से अपनी शंकाओं का समाधान किया। कार्यक्रम के दौरान आयुक्त महिला-बाल विकास श्री नरेश कुमार पाल ने भी आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के प्रश्नों के समाधानकारक जवाब दिये।

प्रमुख सचिव श्री राजन ने कहा कि महिला-बाल विकास विभाग पोषण, स्वास्थ्य, शाला पूर्व शिक्षा जैसे मुद्दों पर प्रचार-प्रसार करने, लोगों के व्यवहार में परिवर्तन लाने के लिए रेडियो के लाईव फोन-इन कार्यक्रम का उपयोग करता है। इस बार प्रयोग के तौर पर विभाग ने आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद कर बातचीत की। इस लाईव फोन-इन कार्यक्रम में प्रदेश की आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

पहली बार आयोजित इस कार्यक्रम में आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को जानकारी देने और इनकी सहभागिता बढ़ाने के लिए विभाग ने "सेल्फी विद आँगनवाड़ी" प्रतियोगिता का भी आयोजन किया। प्रतियोगिता में आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने सक्रिय भागीदारी की और अपने केन्द्र के बच्चों के साथ ली गई सेल्फी भेजी। प्रतियोगिता में कुल 10 प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया, जिनके नामों की घोषणा भी लाईव फोन-इन कार्यक्रम में की गई। प्रमुख सचिव श्री अनुपम राजन ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम अब नियमित अंतराल से लगातार होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ