कोरोना को पराजित कर आज चिरायु और एम्स से 23 योद्धा घर को रवाना

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोरोना को पराजित कर आज चिरायु और एम्स से 23 योद्धा घर को रवाना



कोरोना को पराजित कर आज चिरायु और एम्स से 23 योद्धा घर को रवाना

भोपाल।
  मध्य प्रदेश की इस पावन धरा से पूरी दुनिया को  एक संदेश पहुंचा है।  कोरोना को हराना अब हमारी आदत बन गई है। दृढ़ इच्छाशक्ति और साहस के बल पर मध्यप्रदेश ने दुनिया को जीत की राह दिखाई है।
इस महामारी में हमारे 23 योद्धा अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति और डॉक्टरों की मेहनत से आज अपने घरों को रवाना हुए हैं। 

   सुखद खबरों के सिलसिले में एक अध्याय और जुड़ गया। आज फिर कोरोना संक्रमण को मात देकर कोरोना योद्धा स्वस्थ होकर चिरायु अस्पताल से 19 और एम्स अस्पताल से 4   संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर को रवाना हुए हैं |

अब तक  135 योद्धाओं ने कोरोना को परास्त कर बता दिया है कि यह सामान्य बीमारी है।अपनी आदतों में बदलाव कर नियम संयम से  इस बीमारी को हराया जा सकता है।

   भोपाल शहर में उपलब्ध कराई गई उच्च स्तरीय स्वास्थ्य व्यवस्थाओं और प्रशिक्षित विशेषज्ञों द्वारा अपने संकल्प  और समर्पण भाव से की गई चिकित्सा व्यवस्था से आज उन्होंने फिर नया इतिहास रचा है। 
 यह उन सब की मेहनत, लगन, परिश्रम और सेवा भाव का एक नायाब उदाहरण है जिससे यह सुखद परिणाम निरंतर हमें मिल रहे हैं। और हम आज उस पथ पर अग्रसर हो रहे हैं जहां हम शीघ्र ही कोरोना जैसी महामारी पर विजय पा सकेंगे।

       मध्यप्रदेश शासन द्वारा कोविड 19 संक्रमण से युद्ध में कोरोना पॉजिटिव इलाज हेतु त्वरित और उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित कराई गई है। अभी कुछ दिन पहले  दिनांक 18 अप्रैल को 28,  बंसल से 2  कोरोना योद्धा,  20 अप्रैल को चिरायु अस्पताल से 44 कोरोना योद्धा, 22 अप्रैल को अस्पताल से 56 कोरोना पॉजिटिव मरीज पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। यह सकारात्मक प्रभाव और प्रयास इस बात के सूचक है कि कोरोना जैसी महामारी पर विजय पाना संभव है और हम सब मिलकर इस महामारी पर  शीघ्र यथा संभव जीतेंगे।
     इसके साथ ही उन्हें अपना 14 दिन का क्वॉरेंटाइन अवधि पूर्ण होने के बाद समाज में आम जनों के बीच कोरोना वायरस संबंधी जागरूकता, सावधानी और संभव इलाज के लिए सकारात्मकता फैलाने के लिए उत्साहित किया। 

     सभी कोरोना योद्धाओं ने डॉ .गोयनका  और चिरायु अस्पताल में  प्रदाय की जा रही स्वास्थ सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा इस तरह की उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं, डॉक्टरों और उनकी टीम द्वारा उनका पूरा ध्यान रखा गया, समय पर दवाइयां और सेहतमंद खाना दिया गया है। उन्होंने जिला प्रशासन और डॉक्टरो की पूरी टीम का आभार जताया। 

      सभी भोपाल वासियों से बचाव के उपाय अपनाने की और सोशल डिस्टेंसिंग  के नियमों के पालन करने की बात भी की है। कोरोना वायरस एक मामूली बीमार की तरह ही है और इसका इलाज संभव है। आप सभी अपने घरों में रहें, लॉकडाउन का पालन करे और सुरक्षित रहें। आज  भोपाल के चिरायु अस्पताल और एम्स से 23 कोरोना योद्धा युद्ध से जीतकर वापस अपने घर गए हैं, इनमें गिरीश शर्मा, सुमरतल शर्मा, मोहम्मद यूसुफ मिर्जा, किरण बागडे, लक्ष्य बागडे, भवानी भामनो, डॉ विभा पुरोहित, अरिंजय पुरोहित, वीर पुरोहित, जुगल किशोर, चंपालाल, संतोष चौहान, सपना गर्ग, रशीदा बी, प्रियंका सोनी, कासिम मोहम्मद,सत्येन्द्र पांडे, शगुफ्ता भी, पीसी थॉमस, सीता, लाल साहेब, चेताली लाहा और सुनील राठौर शामिल है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ