सीधी:पूर्व जनपद उपाध्यक्ष के घर लोकायुक्त का छापा, लोकायुक्त को मिली करोड़ो की सम्पत्ति

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:पूर्व जनपद उपाध्यक्ष के घर लोकायुक्त का छापा, लोकायुक्त को मिली करोड़ो की सम्पत्ति



सीधी: पूर्व जनपद उपाध्यक्ष के घर लोकायुक्त का छापा, लोकायुक्त को मिली करोड़ो की सम्पत्ति



(आर.बी.सिंह , राज)सीधी।

लोकायुक्त पुलिस रीवा ने कल  शुक्रवार को जिले के रामपुर नैकिन थाना के ग्राम भरतपुर में रामपुर नैकिन जनपद के पूर्व उपाध्यक्ष राकेश पाण्डेय के घर छापा मारा। जहां पूर्व उपाध्यक्ष के घर से करोड़ों की सम्पत्ति बरामद होने की खबर है। 
आय से ज्यादा सम्पत्ति अर्जित करनें की शिकायत पर जांच उपरांत कल सुबह 9 बजे ग्राम भरतपुर लोकायुक्त रीवा की 20 सदस्यीय टीम ने पहुंचकर छापामार कार्रवाई प्रारंभ कर दी। लोकायुक्त टीम द्वारा पूर्व जनपद उपाध्यक्ष के घर में देर रात तक कार्रवाई की जाती रही है। 
बताया गया है कि लोकायुक्त की टीम को राकेश पाण्डेय के घर से काफी मात्रा में संदिग्ध दस्तावेज एवं शील आदि भी मिली है।
 
इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी लोकायुक्त रीवा राजेंद्र वर्मा ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति मामले में राकेश पाण्डेय पूर्व उपाध्यक्ष जनपद रामपुर नैकिन निवासी भरतपुर की प्राप्त शिकायत हुई थी। शिकायत के आधार पर जांच के दौरान पता चला था कि जनपद उपाध्यक्ष राकेश पाण्डेय की आय 1,68,000 होती है। तो वही उनकी पत्नी रमा पाण्डेय शिक्षिका की आय करीब 35 लाख होती है। बताया गया है कि छापामार कार्रवाई के दौरान राकेश पाण्डेय के पास 2 कार, एक हाईवा और ग्राम सगौनी में आलीशान माकान, रीवा में मकान, कृषि भूमि, सोना-चांदी के जेवरात, एवं नगदी मिलाकर करीब 1 करोड़ 34 लाख की सम्पत्ति मिली है। अभी राकेश पाण्डेय के रीवा स्थित घर की जांच होनी शेष थी। लोकायुक्त की छापामार कार्रवाई पूर्ण होनें के बाद ही वास्तविक सम्पत्ति का विवरण मिल पाएगा। ग्रामीणजनों नें बताया है कि शुक्रवार की सुबह करीब 6 बजे चार-पांच वाहनों का काफिला पूर्व जनपद उपाध्यक्ष राकेश पाण्डेय के घर के पास रुका और उसमें से वर्दीधारी पुलिस उतरे। लोगों नें सोंचा कि फर्जी ऋण प्रकरण के कई मामले राकेश पाण्डेय एवं उसके परिवार के सदस्यों के विरुद्ध रामपुर नैकिन में दर्ज हैं। इस कारण पुलिस उन्हीं मामलों में जांच के लिए आई होगी। किंतु जब दो-तीन घंटा तक राकेश पाण्डेय के घर से कोई भी पुलिस कर्मी नहीं निकले तो लोगों को संदेह होने लगा और इसकी खबर गांव एवं आसपास तक पहुंच गई। बाद में लोगों को पता चला कि लोकायुक्त रीवा की टीम ने छापा मारा है और आय से ज्यादा सम्पत्ति की जांच चल रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ