सीधी: जानिए महिला सरपंच ने सचिव को दौड़ा -दौड़ा कर क्यों पीटा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी: जानिए महिला सरपंच ने सचिव को दौड़ा -दौड़ा कर क्यों पीटा



सीधी: जानिए महिला सरपंच ने सचिव को दौड़ा -दौड़ा कर क्यों पीटा


सीधी ।
जनपद पंचायत रामपुर नैकिन अंतर्गत ग्राम पंचायत खड्डी खुर्द की महिला सरपंच ने स्थानीय श्रमिकों को काम न देकर जोसीबी से कार्य कराने का पहले तो विरोध किया। सचिव के न मानने और बहसबाजी में उतर आने पर महिला सरपंच तेरसिया पनिका ने उसकी पिटाई कर दी। बताया गया है कि सचिव विश्वकर्मा जेसीबी लगाकर काम करवाना चाहते थे जिसको लेकर विवाद उत्पन्न हुआ और फिर सचिव साहब का हाल पिटाई के बाद बेहाल हो गया। लड़ाई करने की वजह यह थी सडक़ पर डालने वाली मुरूम का कार्य श्रमिकों से काम करवाया जाए। लेकिन सहायक सचिव ने यह बात नहीं मानी और जेसीबी से काम करवाने लगे। इसी बात को लेकर लड़ाई विवाद शुरू हो गया। 
तीन दिन पहले सहायक सचिव का वीडियो वायरल हुआ था एवं महिला सरपंच का आरोप है कि सहायक सचिव द्वारा मजदूरों से काम नहीं करवाया जाता। जेसीबी मशीन से काम करवाया जाता है। महिला सरंपच ने इसी बात को लेकर अपने ही पंचायत के सचिव की पिटाई कर दी है। अब पिटाई हुई है तो जाहिर है कि किसी बात-विवाद को लेकर ही हुई होगी। अब यह मामला खड्डी चौकी पुलिस तक जा पहुंचा है। शिकायत के बाद भी अभी तक पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं किया है। इसके पीछे भी पुलिस ने अपना तर्क दे दिया है। जिससे मामला गरमा गया है।  खड्डी खुर्द पंचायत सहायक सचिव आशीष विश्वकर्मा का कहना था कि मनरेगा काम जेसीबी मशीन से करवाऊंगा लेकिन सरपंच का कहना है  मजदूर से करवाया जाय लेकिन सचिव द्वारा जेसीबी मशीन से करवाया जा रहा था। उस वक्त में पहले से ही महिला सरपंच मौजूद थी और सचिव ने सरपंच की मौजूदगी में ही अपने काम का रुतबा दिखाने लगा। जेसीबी मशीन को लेकर विवाद शुरू कर दिया। जिसके बाद सचिव ने कहा कि वह पहले काम हो जाने दो फिर उस काम में कितना पैसा बचा है यह भी देखना होगा। उसके बाद दोनो बांट लेंगे इसी बात को लेकर विवाद बढ़ गया और महिला सरपंच ने अन्य ग्रामीणों के साथ मिलकर लात घुसे से सचिव की पिटाई कर दी। विवाद आगे न बढ़े इसलिए सचिव वहां से चला गया। इस संबंध में सचिव ने कहा कि पूरी घटना पर अभी तक अपराध दर्ज नहीं किया गया है। पुलिस जल्द से जल्द अपराध दर्ज कर दोषियों पर कार्रवाई करें नहीं तो उच्च अधिकारियों के पास शिकायत किया जाएगा। 

चौकी प्रभारी ने कहा:-

इस मामले में खड्डी चौकी प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह राजपूत का कहना है कि मारपीट मामले में पीडि़त सचिव का मेडिकल होना था और वह सुबह दिए गए समय के अनुसार नहीं आया। इस वजह से मेडिकल नहीं हो पाया और मामला दर्ज नहीं हो सका। अब उसे कल सुबह फिर 10 बजे बुलाया गया है। चिकित्सीय मुलाहिजा होने के बाद विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ