सीधी:कलयुगी ससुर का काला कारनामा,बेटे की मौत के बाद बहू को घर से निकाला

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:कलयुगी ससुर का काला कारनामा,बेटे की मौत के बाद बहू को घर से निकाला



सीधी:कलयुगी ससुर का काला कारनामा,बेटे की मौत के बाद बहू को घर से निकाला 


 सीधी।
एक तरफ समाज कहता है कि बेटियां बेटों से कम नहीं होतीं लेकिन वहीं समाज के बीच में रहने वाले दरिंदों की भेंट बेटियां चढ़ जाती हैं। 
ऐसे ही मामला जिला मुख्यालय से लगभग 40 किमी दूर स्थित रामपुर नैकिन जनपद के बोकारो गांव में देखने को मिला है जहां बेटे की मौत बाद बहू को ये कह कर घर से निकाल दिया की शादी करके आते ही हमारे बेटे की जान ले ली और तो और ससुर ने सरकारी कर्मचारी होने के नाते अधिकारियों से सांठगांठ कर दुर्घटना में मिलने वाली सहायता राशि को भी बहू के अकाउंट को सिर्फ इसलिए सीज करवा दिया कि आधा पैसा उसको चाहिए। वहीं पीड़िता बहू आज न्याय पाने के लिए दर-दर भटक रही है।

ये है पूरा मामला:-

कमर्जी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत निबुडा निवासी मंगलेश्वर मिश्रा ने अपनी बेटी की शादी रामपुर नैकिन जनपद के बोकारो गांव में राजेंद्र तिवारी पिता बद्री तिवारी के बड़े बेटे भूपेंद्र तिवारी के साथ 29 अप्रैल 2018 को धूमधाम से हिंदू रीति रिवाज के अनुसार की थी। बहू रोशनी मिश्रा के बताए अनुसार जहां शादी के बाद से ही सास ससुर का व्यवहार अच्छा नहीं था तथा आए दिन ससुर के द्वारा झगड़ा किए जाने लगा जिससे तंग आकर मेरे पति भूपेंद्र तिवारी तथा मैं अलग रहने लगे। इसी दरमियान भूपेंद्र तिवारी मुंबई में काम करने गया था। बताया गया कि मुंबई में काम करने के दरमियान भूपेंद्र तिवारी की बीते साल 17 मई 2020 को सड़क हादसे में मौत हो गई। जिसके बाद से ही ससुर राजेन्द्र तिवारी ने बहू को ये कहकर मारपीट शुरू कर दिया कि यह कूलक्षणी है और शादी के बाद से ही मेरे बेटे को खा गई। ससुर से परेशान बहू ने पति के दाह संस्कार के बाद अपने मायके आकर रहने लगी और सीधी के एक निजी कॉलेज में एडमिशन लेकर पढ़ाई शुरू कर दी।


सहायता राशि में लगाया ग्रहण:-

पीड़िता बहू ने बताया कि दुर्घटना के बाद शासन द्वारा 4 लाख रुपये की सहायता राशि दी गयी थी जिसके बाद ससुर ने बोकारो गांव के सरपंच के साथ मिलकर मुझे  बदनाम करने के लिए एक साजिश रची और अधिकारियों को गुमराह करते हुए यह कहा कि बहू हमारे यहां नहीं रहती है और वो अपनी दूसरी जगह शादी कर ली है तथा दहेज में दिया हुआ पूरा सामान ले गई है।  ससुर का कारनामा यहीं नहीं रुका बल्कि आगे भी यूनियन बैंक सीधी तथा कलेक्टर को एक फर्जी लिखित शिकायत दी कि हमारी बहू दूसरी जगह शादी कर ली है इसलिए उसको यह सहायता राशि नहीं दिया जाए, जिसके बाद से प्रशासन ने पीड़िता रोशनी मिश्रा का अकाउंट सीज कर दिया है। जहां आज वो पीड़िता न्याय पाने के लिए दर-दर भटक रही है।
पीड़िता ने कलेक्टर समेत जिले के जिम्मेदार अधिकारियों को शिकायती आवेदन देकर आरोपी ससुर पर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ