सीधी:मोबाइल बैटरी फटने से घर में भड़की आग,गेहूं का डाठ एवं मोटरसाइकिल जलकर हुई खाक

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:मोबाइल बैटरी फटने से घर में भड़की आग,गेहूं का डाठ एवं मोटरसाइकिल जलकर हुई खाक



सीधी:मोबाइल बैटरी फटने से घर में भड़की आग,गेहूं का डाठ एवं मोटरसाइकिल जलकर हुई खाक


सीधी।
यदि आप बहुत अधिक मोबाइल यूज़ करते हैं या अपने मोबाइल को चार्जिंग में लगाकर उसके फुल चार्ज हो जाने के उपरांत भी उसे बिजली से डिस्कनेक्ट करना भूल जाते हैं, तो ओवरचार्जिंग में आपका मोबाइल ब्लास्ट भी हो सकता है और किसी अप्रिय घटना को अंजाम भी मिल सकता है।
ऐसी ही घटी एक घटना में जिले के कुसमी जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत चिनगवाह में किसान रमाकांत सिंह पिता तेजभान सिंह घर में मोबाइल चार्ज में लगा हुआ था जहां अचानक मोबाइल की बैट्री के फट जाने से घर में आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि घर के ठीक बाजू में रखा किसान का पूरा गेहूं का डाठ जलकर खाक हो गया, वहीं कुछ दूर पर खड़ी मोटरसाइकल भी जल गई है। 
इस दौरान पड़ोसियों द्वारा आग बुछाने का अथक प्रयास तो किया गया लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि किसान का घर एवं गेहूं की फसल और खडी बाइक सब खाक हो गया। इस आगजनी की घटना में किसान रमाकान्त सिहं का लाखों से अधिक का नुकसान हो गया है।

नहीं पहुंचा प्रशासनिक अमला:-

आपको बता दें कि ग्राम पंचायत चिनगवाह में रमाकान्त सिहं के घर मे आग लगने जैसी इतनी बड़ी घटना घट गई लेकिन गरीब किसान के घर न तो कोई नेता पहुंचा और न ही कोई प्रशासन के कर्मचारी वहां पहुंचे। जिससे प्रशासनिक कर्मचारियों पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। इससे स्पष्ट यह भी होता है कि गांव के कर्मचारी फील्ड पर नहीं रह रहे हैं।

ग्रामीणों ने की सहायता की मांग:-

ग्रामीणों ने मांग की है कि चिनगवाह में रमाकांत सिंह पिता तेजभान सिंह के घर मोबाइल बैट्री फटने से लाखों रुपए से अधिक का नुकसान हो गया है। वहीं जिला कलेक्टर से ग्रामीण मांग कर रहे हैं कि किसान रमाकान्त सिहं का जीवन एक बार फिर पटरी पर  लाने के लिये सहायता राशि दी जाय। 

*कुसमी में नहीं है फायर ब्रिगेड

यहां उल्लेखनीय है कि कुसमी  जनपद पंचायत अंतर्गत शासन द्वारा तमाम सुविधा उपलब्ध कराई गई है लेकिन फायर ब्रिगेड की गाड़ी कुसमी ब्लॉक भर में प्रसासन ने उपलब्ध नहीं करायी है। आए दिन कुसमी में इस तरह आग से घर ,फसल, वन इत्यादि  जल जाने की घटनाएं घटती रहती हैं। इसके बाद भी जिला प्रशासन , खंड प्रशासन फायर ब्रिगेड गाड़ी की कुसमी में व्यवस्था नहीं कर पाया है। नतीजा ये निकलता है कि किसान का लाखों से अधिक का नुकसान हो जाया करता है। इस पर शासन प्रशासन को ध्यान देते हुए फायर ब्रिगेड गाड़ी कुसमी में उपलब्ध कराना चाहिये ग्रामीणों ने कलेक्टर से फायर ब्रिगेड गाडी की मांग की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ