थप्पड़ मारने वाले कलेक्टर पर गिरी गाज, मुख्यमंत्री ने तत्काल प्रभाव से हटाया

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

थप्पड़ मारने वाले कलेक्टर पर गिरी गाज, मुख्यमंत्री ने तत्काल प्रभाव से हटाया



थप्पड़ मारने वाले कलेक्टर पर गिरी गाज, मुख्यमंत्री ने तत्काल प्रभाव से हटाया


छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में लॉकडाउन के दौरान कलेक्टर को युवक को कथित तौर पर थप्पड़ मारना भारी पड़ गया। कलेक्टर को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है। इस घटना से क्षुब्ध हूं मैं नवयुवक व उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूं।

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट किया, "सोशल मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया है।

यह बेहद दुखद और निंदनीय है। छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं."

आईएएस एसोसिएशन ने की निंदा:-

आईएएस एसोसिएशन ने भी घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया, "हम कलेक्टर सूरजपुर, छत्तीसगढ़ के व्यवहार की कड़ी निंदा करते हैं। यह अस्वीकार्य है। सेवा और सभ्यता के मूल सिद्धांतों के खिलाफ है। सिविल सेवकों को सहानुभूति होनी चाहिए और समाज को एक उपचारात्मक स्पर्श प्रदान करना चाहिए। इन कठिन समय में और भी अधिक।
युवक ने दिखाई दवा की पर्ची तो जड़ दिया थप्पड़:-

जिस युवक के साथ कलेक्टर रणवीर शर्मा ने यह अमानवीय हरकत की, उसने बकायदा रणवीर शर्मा को अपनी दवाई की पर्ची भी दिखाई और बताया कि वो दवा लाने मेडिकल स्टोर जा रहा था।
 लेकिन डीएम रणवीर शर्मा मानने को तैयार ही नहीं हुए और उन्होंने युवक को थप्पड़ जड़ दिया और कहा कि यह उनका वीडियो बना रहा है. इतना ही नहीं युवक का मोबाइल पटकने तथा सुरक्षाकर्मियों से पिटवाने के बाद उन्होंने युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की धमकी भी दी.

इस घटना के बाद जिस युवक के साथ डीएम ने ये शर्मनाक हरकत की थी उसके पिता ने अपना दर्द बयां किया है. उन्होंने बताया कि कलेक्टर ने जो उनके बेटे के साथ व्यवहार किया, वो काफी तकलीफ देह हैं. वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर, डीएम रणवीर शर्मा ने माफी मांगी है. सोशल मीडिया पर डीएम को सस्पेंड करने की मांग उठ रही है और लोग लगातार वीडियो को शेयर कर डीएम के खिलाफ एक्शन लेने को कह रहे है।

सूरजपुर जिले के कलेक्टर रणबीर शर्मा ने अपने बयान में कहा, "आज सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है जिसमें मुझे एक आदमी को थप्पड़ मारते हुए दिखाया गया है जो लॉकडाउन के दौरान बाहर था. आज के व्यवहार के लिए मैं दिल से माफी मांगता हूं. उस व्यक्ति का अनादर करने का मेरा कोई इरादा नहीं था."।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ