सीधी: "भारत पर्व" का आयोजन,देशभक्ति के गीतों से गुंजायमान हुआ मानस भवन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी: "भारत पर्व" का आयोजन,देशभक्ति के गीतों से गुंजायमान हुआ मानस भवन



सीधी: "भारत पर्व" का आयोजन,देशभक्ति के गीतों से गुंजायमान हुआ मानस भवन



लोक कलाकारों ने  लोक नृत्यों की प्रस्तुतियां देकर दर्शकों को  किया मंत्रमुग्ध
-----

 जिला प्रशासन, जनसंपर्क व संस्कृति विभाग की ओर से मानस भवन सीधी में गणतंत्र दिवस की संध्या पर लोकतंत्र का लोकोत्सव "भारत पर्व" कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में स्थानीय लोक कलाकारों द्वारा एक से बढ़कर एक बहुआयामी व राष्ट्रीय भावना से ओतप्रोत रंगारंग प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

 कार्यक्रम के शुभारंभ में कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान, अपर कलेक्टर बी के पाण्डेय सहित अधिकारियों/कर्मचारियों तथा गणमान्य नागरिकों द्वारा जय स्तंभ पर दीप प्रज्ज्वलन कर वीर शहीदों को श्रद्धान्जलि अर्पित की गई। 

आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम अंतर्गत गणतंत्र दिवस की संध्या पर लोकतंत्र का लोकोत्सव "भारत पर्व" कार्यक्रम में  रिदम संगीत एकेडमी के नन्हे-मुन्हे प्रतिभागियों द्वारा देशभक्ति गीतों की प्रस्तुतियां दी गई। नन्हे-मुन्हे प्रतिभागियों द्वारा की गई प्रस्तुतियों ने उपस्थित दर्शकों को भाव विभोर कर दिया। आयुष्मान कला समिति सीधी द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक गीतों की, जिले के मोहनिया ग्राम के अरविंद कुमार पटेल एवं दल के द्वारा लोकगीतों के माध्यम से  तथा गायत्री परिवार सीधी द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत प्रस्तुतियां दी गई।

आदिवासी लोक संस्कृति की दिखाई झलक
-------
 कार्यक्रम में जिले के वनांचल कुसमी के  रामगढ़ के रामलाल बैगा द्वारा बांसुरी वादन के माध्यम से लोगों को मंत्रमुग्ध किया गया। इसके साथ ही  कोचिला एवं बकवा ग्राम के लोक कलाकारों द्वारा कर्मा नृत्य की  प्रस्तुतियां दी गई।  बकवा ग्राम के लोक कलाकारों द्वारा गुदुम्ब नृत्य की उत्साहवर्धक मंत्रमुग्ध करने वाली प्रस्तुतियां दी गई।

जनसंपर्क विभाग की प्रदर्शनी बनी आकर्षण का केंद्र 
-----
जनसंपर्क विभाग के द्वारा कार्यक्रम स्थल पर चारों तरफ विकास योजनाओं की तथा प्रदेश के रणबांकुरों के छायाचित्रों की प्रदर्शनी लगाई गई थी जो दर्शकों के बीच आकर्षण का केंद्र रही। कार्यक्रम में कलेक्टर, अपर कलेक्टर सहित अधिकारियों/कर्मचारियों तथा गणमान्य नागरिकों द्वारा प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ