विधानसभा चुनाव:भाजपा को लगा एक और झटका,पूर्व मुख्यमंत्री ने स्तीफा देने का किया ऐलान

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विधानसभा चुनाव:भाजपा को लगा एक और झटका,पूर्व मुख्यमंत्री ने स्तीफा देने का किया ऐलान



विधानसभा चुनाव:भाजपा को लगा एक और झटका,पूर्व मुख्यमंत्री ने स्तीफा देने का किया ऐलान


विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को एक और झटका लगा है। प्रदेश के पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भारतीय जनता पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में शुमार रहे लक्ष्मीकांत को पार्टी ने विधानसभा चुनावों के लिए टिकट नहीं दिया है। टिकट कटने से नाराज लक्ष्मीकांत पारसेकर ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। बता दें कि लक्ष्मीकांत गोवा के पूर्व सीएम होने के साथ-साथ बीजेपी के घोषणापत्र कमेटी के चेयरमैन भी हैं। पारसेकर से पहले पूर्व सीएम और दिवंगत नेता मनोहर पर्रिकर के बेटे ने भी शुक्रवार को बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया था।
गोवा में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को करारे झटके लगे हैं। अब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता लक्ष्मीकांत पारसेकर ने पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया है।


उन्होंने शनिवार को कहा कि वह सत्तारूढ़ पार्टी से इस्तीफा दे देंगे। अब वह पार्टी में नहीं रहना चाहते हैं और अपना त्यागपत्र औपचारिक रूप से सौंप देंगे। पारसेकर फिलहाल आगामी चुनाव के लिए भाजपा की घोषणा-पत्र समिति के प्रमुख हैं। वे पार्टी के कोर समिति के सदस्य भी हैं। इससे पहले उत्पल पर्रिकर ने पणजी से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया था।

दरअसल, भाजपा ने मांद्रेम विधानसभा सीट के लिए मौजूदा विधायक दयानंद सोपते को टिकट दिया है। इसी सीट से पारसेकर ने 2002 से 2017 के बीच प्रतिनिधित्व करते रहे थे। सोपते ने 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर पारसेकर को हराया था। हालांकि, 2019 में नौ अन्य नेताओं के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे।

पारसेकर ने कहा कि फिलहाल मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है। मैं आगे क्या करुंगा, इसका फैसला बाद में करुंगा। उन्होंने कहा कि सोपते मांद्रेम में मूल भाजपा कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज कर रहे हैं, जिससे उनके भीतर असंतोष है। पारसेकर 2014 से 2017 के बीच गोवा के मुख्यमंत्री थे। उन्हें तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के बाद राज्य का मुख्यमंत्री चुना गया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ