अगर आपको भी चेहरे और होंठ को बनाना है नेचुरली गुलाबी,स्किन सॉफ्ट तो अपनाएं ये टिप्स

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अगर आपको भी चेहरे और होंठ को बनाना है नेचुरली गुलाबी,स्किन सॉफ्ट तो अपनाएं ये टिप्स



अगर आपको भी चेहरे और होंठ को बनाना है नेचुरली गुलाबी,स्किन सॉफ्ट तो अपनाएं ये टिप्स



कई तरह के विटामिन्स, मिनरल्स, आयरन आदि से भरपूर चुकंदर सेहत के लिए तो कई तरह से फायदेमंद होता ही है, यह हमारी स्किन को भी कई तरह से फायदा पहुंचाता है. चुकंदर में एंटी एजिंग, पिंपल्‍स, स्किन ब्राइटनिंग, एंटी ऑक्‍सीडेंट और एंटी इन्फ्लामेट्री गुण होते हैं जो हेल्‍दी स्किन के लिए काफी जरूरी होते हैं.

अगर आप अपने गाल और लिप्‍स को नेचुरली गुलाबी और सॉफ्ट बनाना चाहते हैं तो आप चुकंदर की मदद ले सकते हैं. चुकंदर के सेवन से स्किन पर होने वाली पिगमेंटेशन और पिंपल्‍स भी तेजी से हील होते हैं और स्किन भी स्‍पॉटलेस रहती है.

चुकंदर में भरपूर मात्रा में आयरन होता है जो स्किन को पिंक बनाने में मदद करता है. तो आइए आज हम आपको चुकंदर के उपयोग का तरीका बताते हैं.

चुकंदर का इस तरह कर सकते हैं उपयोग

अगर आप चुकंदर को अपने डाइट में शामिल करें और रोज चुकंदर का जूस या सलाद खाएं तो आपकी स्किन पर एक ही सप्‍ताह में ग्‍लो आने लगेगा. इसके सेवन से स्किन गुलाबी और सॉफ्ट बनेगी जिससे आपको ब्‍लश के इस्‍तेमाल की जरूरत ही नहीं पड़ेगी.

चुकंदर और एलोवेरा फेस पैक

चुकंदर का फेस पैक हमारी स्किन की कई समस्‍याओं को ठीक करने के साथ-साथ स्किन पर निखार भी लाता है. इसे बनाने के लिए आपको एक चुकंदर और एक से दो चम्‍मच एलोवेरा जेल की जरूरत पड़ेगी. सबसे पहले चुकंदर को मिक्‍सी में मिक्‍स कर लें और एक कटोरी में दोनों चीज़ों को अच्छी तरह मिलाकर पेस्‍ट बनाएं. अब इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने दें. 15-20 मिनट बाद इसे नॉर्मल पानी से धो लें.


(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. India news 24  इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ