MP News: स्कूली बस हुई दुर्घटनाग्रस्त ,एक बच्चे की मौत, 3 दर्जन से अधिक बच्चे घायल,मजिस्ट्रीयल जांच के निर्देश

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News: स्कूली बस हुई दुर्घटनाग्रस्त ,एक बच्चे की मौत, 3 दर्जन से अधिक बच्चे घायल,मजिस्ट्रीयल जांच के निर्देश



MP News: स्कूली बस हुई दुर्घटनाग्रस्त ,एक बच्चे की मौत, 3 दर्जन से अधिक बच्चे घायल,मजिस्ट्रीयल जांच के निर्देश
मृत बच्चे के परिजनों को  एक लाख की  राशि एवं घायलों को
दस-दस हजार की राशि दी गई
मुख्यमंत्री और राजस्व मंत्री ने बच्चे के मृत्यु पर शोक व्यक्त किया

घायलों का हरसंभव अच्छे से अच्छा इलाज कराया जाएगा: कलेक्टर श्री आर्य

सागर जिले के राहतगढ़ विकासखंड के समीप ग्राम चंद्रपुर के पास एक निजी स्कूल की बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण दर्जनों बच्चे घायल हो गए, जबकि एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई।
स्कूल बस दुर्घटना पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने दुख व्यक्त किया।मुख्यमंत्री श्री चौहान एवं श्री राजपूत ने दुर्घटना में एक बच्चे की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है । उन्होंने मृत बच्चे के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की हैं।
घायल बच्चों को तत्काल प्रभाव से रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से दस-दस हजार की राशि एवं मृत बच्चे के परिजन को रेडक्रास के माध्यम से 50,000 रुपए एवं मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत की ओर से 50,000 रुपए की राशि तत्काल प्रभाव से प्रदान की गई। कलेक्टर श्री आर्य ने बताया कि घायल बच्चों को अच्छे से अच्छा इलाज सुनिश्चित कराया जाएगा। आवश्यकता पड़ी तो उनको भोपाल की बड़ी अस्पतालों में भी भेजा जाएगा ।
उन्होंने कहा कि घटना के बाद लगातार घायल बच्चों के स्वास्थ्य  पर निगरानी रखी जा रही है। इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला परियोजना अधिकारी को लगातार मानिटरिंग करने के निर्देश दिए गए हैं।
कलेक्टर श्री आर्य ने बताया कि मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत के निर्देश के बाद  दुर्घटना की मजिस्ट्रियल जांच कराने के आदेश दिए जा रहे हैं ।
कलेक्टर श्री आर्य ने बताया कि मृत हुए बच्चे शैलेंद्र पिता भागीरथ कुर्मी उम्र 16 साल निवासी रामपुरा जिला विदिशा का है, जिसके परिजनों को तत्काल प्रभाव से एक लाख की राशि प्रदान की गई है
आगे की कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखा गया है।
 उन्होंने बताया कि गंभीर घायलों में कुमारी मुस्कान राय एवं संस्कार कुर्मी को तत्काल एंबुलेंस के माध्यम से बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज भेजा गया, जहां वह इलाजरत हैं। उन्होंने  बताया कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में समस्त जांचों के बाद स्थिति स्पष्ट होगी। उन्होंने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ. आर.एस. वर्मा, अधीक्षक श्री सुनील पिप्पल को निर्देश दिए हैं कि घायल बच्चों की सतत निगरानी की जावे।
जिले के राहतगढ़ विकासखंड में एक प्राइवेट स्कूल की बस राहतगढ़ खुरई रोड पर ग्राम चंद्राकर के पास अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। दुर्घटना की जानकारी प्राप्त होते ही कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक, अनुविभागीय अधिकारी श्री देवेंद्र प्रताप सिंह सहित राजस्व, पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी - कर्मचारी मौके पर पहुंचे ।जहां उन्होंने ग्रामवासियों एवं अधिकारी- कर्मचारियों की मदद से घायल बच्चों को बस से बाहर निकालकर 6 एंबुलेंस  के माध्यम से राहतगढ़ स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया ।सागर जिला चिकित्सालय की सिविल सर्जन द्वारा भी एंबुलेंस भेजी गई, जिसमें डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ ने दवा के साथ पहुंचकर राहतगढ़ अस्पताल  में मौजूद डाक्टरों के साथ बच्चों का इलाज प्रारंभ कराया।
 प्राप्त जानकारी के अनुसार निजी स्कूल की बस में राहतगढ़ के स्कॉलर इंटरनेशनल स्कूल ,सेंट थॉमस कॉन्वेंट स्कूल एवं लक्ष्य पब्लिक स्कूल  के लगभग 40 से 50 बच्चे  मौजूद थे ।
मौके पर राहतगढ़ की एसडीओपी श्री ग्लैडविन काट, तहसीलदार श्री कुलदीप सिंह एवं थाना प्रभारी श्री आनंद राज सहित अधिकारी-कर्मचारी व डॉक्टर मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ