PM Modi Visit: पीएम नरेंद्र मोदी का शहडोल दौरा रद्द,जानिए क्या थी वजह, कल कहां होगा कार्यक्रम

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

PM Modi Visit: पीएम नरेंद्र मोदी का शहडोल दौरा रद्द,जानिए क्या थी वजह, कल कहां होगा कार्यक्रम


PM Modi Visit: पीएम नरेंद्र मोदी का शहडोल दौरा रद्द,जानिए क्या थी वजह, कल कहां होगा कार्यक्रम


भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 27 जून को होने वाला शहडोल दौरा स्थगित हो गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारी बारिश की संभावना के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लालपुर और पकरिया का कार्यक्रम स्थगित किया जा रहा है.
उनके दौरे की नई तिथि जल्द ही तय की जाएगी. प्रधानमंत्री का भोपाल का दौरा यथावत रहेगा. इससे पहले पीएम मोदी का भोपाल में होने वाला रोड शो भी स्थगित हो गया था. यह रोड शो भी बारिश की वजह से ही रद्द हुआ था. यह रोड शो 350 मीटर का था, जो पुलिस कंट्रोल रूम तक निकाला जाना था.

गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 8.35 बजे दिल्ली से भोपाल के लिए रवाना होंगे और 9.50 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से वे 10.15 बजे भोपाल एयरपोर्ट से बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के लिए रवाना हों. 10.30 बजे बरकतउल्ला विश्वविद्यालय से भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन के लिए रवाना होंगे. 11 बजे तक रानी कमलापति स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. वे 11.05 बजे सड़क मार्ग से लाल परेड मैदान के लिए पीएम मोदी रवाना होंगे. पीएम नरेंद्र मोदी 11.15 से 12.15 तक मेरा बूथ सबसे मजबूत बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करेंगे. 12.30 बजे भोपाल की लाल परेड मैदान से हवाई मार्ग से भोपाल एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. पीएम मोदी 12.55 बजे भोपाल से जबलपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे.

कमलापति रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1-2 बंद

पीएम भोपाल में इंदौर-भोपाल-जबलपुर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. बताया जाता है कि, इंदौर जाने वाली वंदे भारत ट्रेन को प्लेटफॉर्म नंबर-1 से रवाना किया जाएगा. जबकि, जबलपुर जाने वाली वंदे भारत ट्रेन को प्लेटफॉर्म नंबर-2 से चलाया जाएगा. देश भर में चल रही वंदे भारत ट्रेन की प्रदर्शनी प्लेटफार्म नंबर-1 पर लगेगी. भोपाल रेल मंडल प्रबंधन 24 जून से प्लेटफॉर्म नंबर-1 और 25 जून से प्लेटफॉर्म नंबर-2 बंद कर दिया है. इस दौरान प्लेटफार्म क्रमांक-1 की ओर दोपहिया और चार पहिया वाहनों का प्रवेश बंद है. यहां ड्रॉप एंड गो की सुविधा भी पूरी तरह से बंद है. यात्री प्लेटफॉर्म नंबर-5 से स्टेशन पर जा सकेंगे. गाड़ियों की आवाजाही के लिए सेकंड एंट्री बीएचएल साइड से होगी.

शहडोल में हो गई थी भोज की तैयारी

बता दें, शहडोल में पीएम मोदी के जोरदार स्वागत और भोज की तैयारी हो गई थी. उन्हें यहां वीरांगना रानी दुर्गावती बलिदान दिवस कार्यक्रम में शामिल होना था. वे लालपुर मैदान से जनसभा को संबोधित करने वाले थे. पीएम मोदी यहीं से 17 राज्यों के लिए सिकलसेल एनीमिया मिशन का शुभारंभ भी करने वाले थे. इसके अलावा अन्य योजनाओं में हितग्राही को लाभ वितरण भी करने वाले थे. भोज के लिए राज्य सरकार ने उनका मेन्यू तैयार कर लिया था. इस मैन्यू के मुताबिक, पीएम मोदी को पेय पदार्थ के लिए रोजलेट्टा (अमरु) का शरबत, बेल शरबत, आम का पना दिया जाना था. इसके अलावा मैन्यू में कोदो भात, कुटकी खीर, ज्वार मक्के की रोटी, इंद्रहर की कढ़ी, कमल ककड़ी की सब्जी, हल्दी का अचार और महुआ के व्यंजन में खीर या लड्डू को शामिल किया गया था. सारा खाना चूल्हे पर ही बनना था.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ